Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA के बॉलिंग अटैक से खिलवाड़ करेंगे ये 2 भारतीय बल्लेबाज! टेस्ट सीरीज में लगाएंगे रनों का अंबार; सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी

सुनील गावस्कर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। गावस्कर का कहना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्ला दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जमकर बोलेगा। पूर्व भारतीय बल्लेबाज के अनुसार साउथ अफ्रीका का बॉलिंग अटैक इस बार काफी कमजोर दिख रहा है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 25 Dec 2023 07:36 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: विराट कोहली का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका की धरती पर बेमिसाल रहा है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कुछ सालों में विदेशी सरजमीं पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेमिसाल रहा है। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड जैसी धाकड़ टीमों को भारत ने घर में घुसकर हार का स्वाद चखाया है। हालांकि, टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीका का किला अब तक नहीं भेद सकी है। 26 दिसंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित की टोली 31 साल का सूखा खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

भारतीय टीम की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के कंधों पर होगी। सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत के इन दो दिग्गज बल्लेबाजों का बल्ला टेस्ट सीरीज में जमकर बोलेगा।

सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "रोहित और कोहली अनुभवी बल्लेबाज हैं, जो हर जगह खेलकर आ रहे हैं। ऐसे में मुझे उम्मीद है कि वह दो टेस्ट मैच में जमकर रन बनाएंगे। इस वजह से नहीं कि उनके पास बहुत टैलेंट है, बल्कि इस बार साउथ अफ्रीका के बॉलिंग अटैक में वो दमखम नहीं दिखाई दे रहा है। नॉर्टजे की गैरमौजूदगी और रबाडा-एनगिडी के खेलने के कम चांस को देखते हुए साउथ अफ्रीका का गेंदबाजी अटैक अनुभवहीन सा दिख रहा है।"

यह भी पढ़ें- इन 5 गेंदबाजों ने IND vs SA टेस्ट सीरीज में मचाई है धूम, कुंबले ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट; लिस्ट में कई दिग्गज शामिल

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, "मैं ऐसा नहीं कह रहा कि साउथ अफ्रीका के बॉलिंग अटैक में क्लास की कमी है। मुझे लगता है कि यह दोनों बल्लेबाज टेस्ट सीरीज में जमकर रन बनाएंगे और भारतीय टीम की स्कोर बोर्ड पर बड़ा टोटल लगाने में मदद करेंगे।"

दमदार कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली को साउथ अफ्रीका की धरती क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में खूब रास आती है। विराट साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर बल्ला थामकर कुल 14 टेस्ट मैचों में मैदान पर उतरे हैं। इस दौरान कोहली ने खेली 24 पारियों में 56.18 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 1,236 रन बनाए हैं। विराट के बल्ले से तीन शतक और चार अर्धशतक निकले हैं।