Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ये गेम हमारी किस्मत में ही नहीं था', पहले टी-20 मैच में मिली हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान का छलका दर्द

Dasun Shanaka भारतीय टीम ने दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंका टीम को पहले टी-20 मैच में 2 रनों से मात दी और सीरीज पर 1-0 से अजय बढ़त बना ली। मैच में मिली हार के बाद श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका काफी निराश नजर आए।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 04 Jan 2023 10:11 AM (IST)
Hero Image
Dasun Shanaka IND vs SL 1st T20 Statement (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Dasun Shanaka। भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की अगुवाई वाली श्रीलंका टीम को 2 रनों से मात दी और सीरीज पर 1-0 से अजय बढ़त बना ली।

बता दें श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका पहले टी-20 मैच (IND vs SL) में मिली हार के बाद निराश नजर आए। उन्होंने मैच के बाद हुई पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये गेम उनकी टीम को जीतना चाहिए था, लेकिन टीम ने जिस तरह से मैच को खत्म किया उससे वो काफी निराश है।

पहले टी-20 में मिली हार के बाद Dasun Shanaka ने दिया बयान

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 मैच 2 रनों से अपने नाम किया। वहीं पहले टी-20 मैच में मिली हार के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका काफी निराश नजर आए। मैच में मिली हार के बाद दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने बयान देते हुए कहा कि,

''जिस तरह से हमने अंत में खेला और बस 2 रनों से चूक गए उससे मुझे काफी निराशा हुई। वानखेड़े के मैदान पर अगर बड़ा शॉट लगाना है तो बल्लेबाज को क्रीज़ पर टिकना जरूरी है। इस तरह का स्कोर आसानी से पार किया जाना चाहिए था, लेकिन हम ये नहीं कर पाए। हमने भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और उन्हें कम स्कोर पर रोका। लेकिन हमारे पास युवाओं का एक अच्छा ग्रुप है, हम अगले मैच में मजबूती से वापसी करेंगे।''

उमरान मलिक की तेज तर्रार गेंद के आगे नहीं टिक पाए Dasun Shanaka

बता दें टीम इंडिया के युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) की गेंद के आगे श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) अपना विकेट गंवा बैठे। 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर उमरान ने यॉर्कर फेंकी, जिस पर शनाका भौचक्के नजर आए और गेंद उनके टांगों के बीच से विकेटकीपर ईशान किशन के पास पहुंच गई। लेकिन अंपायर ने इस गेंद पर उन्हें आउट नहीं दिया।

वहीं इसकी अगली गेंद पर उमरान ने 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जिस पर शनाका ने चौका लगाने का प्रयास किया, लेकिन वो चहल के हाथों कैच आउट हो गए। इस दौरान शनाका ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए।

यहां भी पढ़िए:

155 Kmph की गति वाली गेंद से उमरान मलिक ने श्रीलंकाई कप्‍तान को किया ढेर, देखें वीडियो

IND vs SL: संजू सैमसन ने 'गोल्‍डन चांस' गंवाया, श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में बुरी तरह हुए फ्लॉप