Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup Final: 'हमें दिल का दौरा क्यों दे रहे...' फाइनल मैच से पहले बड़ी बात बोल गए शनाका, कहा- हम तैयार

एशिया कप में यह श्रीलंका का लगातार दूसरा फाइनल मैच हैं। इससे पहले साल 2022 (टी-20 फॉर्मेट) में श्रीलंका ने पाकिस्तान को पटखनी दी थी। इस साल सुपर-4 में पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने फाइनल में जगह बनाई है। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए शनाका ने कहा कि उनकी टीम तैयार है और फाइनल के दिन पिच के अनुसार टीम का चयन किया जाएगा।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 16 Sep 2023 03:50 PM (IST)
Hero Image
एक मैच के दौरान श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 का फाइनल मैच श्रीलंका और भारत के बीच 17 सितंबर को खेला जाए। कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा। मैच से पहले श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने कहा है कि उनकी टीम एशिया कप फाइनल 2023 में भारत का सामना करने के लिए तैयार है।

गौरतलब हो कि यह श्रीलंका का लगातार दूसरा एशिया कप फाइनल (Asia Cup 2023 Final) होगा। शनाका की टीम ने 2022 (टी-20 फॉर्मेंट) में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान को हराया था। इस साल सुपर-4 में पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने फाइनल में जगह बनाई है। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, शनाका ने कहा कि उनकी टीम तैयार है और फाइनल के दिन पिच के अनुसार टीम का चयन किया जाएगा।

शनाका ने कहा- हम तैयार

दासुन शनाका ने कहा, "बेशक हम तैयार हैं, पिच टूर्नामेंट में एक बड़ी भूमिका निभा रही हैं, इसलिए हमने उसी के अनुसार टीमें चुनी हैं। भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए, हमें पहले से अधिक विकेट लेने की जरूरत है, और इससे हमारे लिए खेल खुल जाएगा।" कप्तान ने आगे कहा कि भारत के खिलाफ मैच जीतने के लिए शुरुआती विकेट लेना महत्वपूर्ण होगा।

यह भी पढ़ें- SA 20 League में Robin Uthappa रच सकते हैं इतिहास, पाकिस्तान के 14 खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए दिया है नाम

फैंस के लिए कही बड़ी बात

शनाका ने कहा, "हम सही समय पर शिखर पर हैं। लड़के देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमें अंडरडॉग टीम समझा जाता था, अब हर कोई चाहता है कि हम बड़े टूर्नामेंट में प्रदर्शन करें। युवा लड़के खुद को साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। 2 साल में 2 फाइनल खेलना खास है। मुझे फैंस से संदेश मिलते हैं कि आप हमें दिल का दौरा क्यों दे रहे हैं।"

बता दें कि भारत ने पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, श्रीलंका ने बांग्लादेश और पाकिस्तान को हराकर खिताबी मुकाबले के लिए अपनी सीट पक्की की है।

यह भी पढे़ं- भारत के खिलाफ फाइनल से पहले श्रीलंका को लगा 440 वोल्ट का झटका, स्टार खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर