Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शेर के मुंह खून लग गया, होंगे बहुत शिकार, Virat Kohli के शतक पर पूर्व भारतीय दिग्गज ने दी विरोधियों को चेतावनी

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में वनडे करियर का 45वां शतक लगाया है। उन्होंने 80 गेंद पर यह शतक पूरा किया। अब वह वनडे क्रिकेट में सचिन के 49 शतक से केवल 4 शतक दूर हैं और फैंस को उम्मीद है कि वह इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 10 Jan 2023 07:04 PM (IST)
Hero Image
IND vs Sl: विराट कोहली ने जड़ा वनडे करियर का 45वां शतक(फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। गुवाहाटी वनडे में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने केवल 80 गेंद पर 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से अपने वनडे करियर का 45वां शतक लगाया। अब वह वनडे क्रिकेट में शतकों के मामले में सचिन से केवल 4 शतक पीछे हैं।

भारत की सरजमीं की बात करें तो उनके बल्ले से करीब 1,043 दिन बाद यह शतक आया है। कोहली ने इस मैच में आउट होने से पहले 87 गेंद पर 113 रन की पारी खेली। इतना ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह उनका 73वां शतक है। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उन्होंने 113 रन की पारी खेली थी।

सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की

इस पारी के साथ ही विराट कोहली ने भारत में अपना 20वां शतक पूरा कर लिया और इस मामले में द ग्रेट सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। इतना ही नहीं उन्होंने यह कारनामा केवल 102 मैच में ही कर लिया, जबकि सचिन ने अपना 20वां शतक 164 मैच में पूरा किया था।

वसीम जाफर ने की कोहली की तारीफ

विराट कोहली के नए साल पर लगाए गए इस शतक को लेकर क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है, लेकिन सबसे अनोखी प्रतिक्रिया पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने दी है। जाफर ने विराट कोहली की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा "शेर के मुंह खून लग गया है, इस साल बहुत शिकार होने वाले हैं।

— Wasim Jaffer (@WasimJaffer14) January 10, 2023

दरअसल वसीम जाफर की यह चुनौती भारत आने वाले टीमों के लिए है। आपको बता दें कि श्रीलंका के बाद यहां न्यूजीलैंड की टीम 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने आएगी। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम बहुप्रतिक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के तहत 4 मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: हवा में छलांग लगाते हुए Virat Kohli ने मनाया 73वें शतक का जश्न, साथी खिलाड़ियों ने किया चीयर