Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: रोहित शर्मा नहीं बदलेंगे! दूसरे वनडे में हार के बाद कप्तान ने किया तेवर बदलने से इनकार,कहा- 'मैं तो ऐसे ही खेलूंगा'

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में अर्धशतक जमाया लेकिन वह इस पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। मैच के बाद रोहित शर्मा की एप्रोच को लेकर सवाल किया गया जिस पर भारतीय कप्तान ने साफ लहजे में कह दिया कि वह जिस तरह से खेलते आए हैं उसी तरह से खेलेंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 05 Aug 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे में खेली अर्धशतकीय पारी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम की बल्लेबाजी एक बार फिर फेल रही। रोहित शर्मा ने इस मैच में अर्धशतक बनाया, लेकिन अपनी पारी को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। इसे लेकर रोहित से जब सवाल किया गया तो उन्होंने दो टूक लहजे में कहा कि वह इसी तरह से खेलते आए हैं और ऐसे ही खेंलेगे।

रोहित ने पहले अर्धशतक बनाया था और फिर दूसरे मैच में भी उन्होंने शानदार पारी खेली। रोहित ने दूसरे मैच में 44 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। जैफ्री वेंडरसे की गेंद पर एक आक्रामक शॉट खेलने के प्रयास में वह अपना विकेट खो बैठे।

यह भी पढ़ें- Graham Thorpe Demise: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्राहम थोर्प का निधन, सचिन-सहवाग जैसे दिग्गजों को देते थे कड़ी टक्कर

रोहित ने दिया सीधा जवाब

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपने आप को संयम में रख उस शॉट को रोक आराम से एक बड़ी पारी नहीं खेल सकते थे? इस पर रोहित ने कहा, "मैंने जो 65 रन बनाए वो इसलिए बनाए क्योंकि मैंने उस तरह से बल्लेबाजी की जिस तरह से मैं करता हूं। मैं जब बल्लेबाजी करता हूं तो रिस्क होता है, लेकिन मैं इससे डरता नहीं हूं। आप जब भी आउट होते हो, चाहे 0 पर या 50 पर या 100 पर, आप निराश होते हैं। लेकिन इससे मेरी सोच नहीं बदलेगी। हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली, इसलिए हम हारे।"

वेंडरसे के कारण हारे मैच

श्रीलंका ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 240 रन बनाए थे। भारतीय टीम इस आसान से लक्ष्य के सामने 42.2 ओवरों में 208 रनों पर ही ढेर हो गई। श्रीलंका के स्पिनर वेंडरसे ने इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। उन्होंने 10 ओवरों में 33 रन देकर छह विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: कौन हैं Jeffrey Vandersay? जिन्होंने 6 विकेट लेकर तोड़ा भारतीय बैटर्स का गुरुर; रोहित-विराट कोई नहीं बच पाया