Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs SL: Mohammed Shami की आंधी में तबाह हुई श्रीलंकाई टीम, 5 विकेट लेकर किसे किया था इशारा, Gill ने किया खुलासा

Shubman Gill on Mohammed Shami। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर कहर मचा रहे हैं। श्रीलंकाई टीम के खिलाफ मैच में उन्होंने 5 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 5 विकेट झटके और भारत को जीत दिलाई। 5 विकेट लेने के बाद मोहम्मद शमी ने गेंद को सिर पर लगाते हुए ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा किया था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 03 Nov 2023 08:39 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL: Shubman Gill ने 5 विकेट लेकर किसकी ओर किया था इशारा, गिल ने किया खुलासा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shubman Gill on Mohammed Shami। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर कहर मचा रहे हैं। श्रीलंकाई टीम के खिलाफ मैच में उन्होंने 5 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 5 विकेट झटके और अपनी गेंदबाजी के दम पर भारत को जीत दिलाई।

5 विकेट लेने के बाद वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में छठे पायदान पर पहुंच गए। वहीं मैच के बाद उन्होंने ऐसा जश्न बनाया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। किसी को भी समझ नहीं आया कि शमी किसकी ओर इशारा कर रहे हैं।

बता दें कि 5 विकेट लेने के बाद शमी (Mohammed Shami Life) ने गेंद को अपने सिर पर लगाते हुए ड्रेसिंग रूम में इशारा किया था, लेकिन किसी को समझ नहीं आया ये जेस्चर किसके लिए और क्यों किया था। हालांकि, मैच के बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने इसका खुलासा कर दिया है।

IND vs SL: Shubman Gill ने 5 विकेट लेकर किसकी ओर किया था इशारा, गिल ने किया खुलासा

दरअसल, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को विश्व कप 2023 के शुरूआती मैचों में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया था, लेकिन जैसे ही हार्दिक पांड्या चोटिल हुए तो उनकी प्लेइंग 11 में एंट्री हो गई और एंट्री करते ही उन्होंने अपनी काबिलियत का नजारा पेश कर दिया।

श्रीलंका के खिलाफ मैच में 5 विकेट लेते ही कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। मोहम्मद शमी विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अब तक 45 विकेट ले लिए हैं। उन्होंने इस दौरान पूर्व दिग्गज जहीर खान (44) और जवागल श्रीनाथ (44) विकेट का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

यह भी पढ़ें:

IND vs SL: 'ये जानकर बहुत...' सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद रोहित शर्मा ने बताई अपने दिल की इच्छा

इसके साथ ही शमी भारत के लिए सबसे ज्यादा पांच विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने चार बार यह कमाल किया। वहीं, जवागल और हरभजन सिंह ने 3-3 बार ऐसा किया।साथ ही विश्व कप में तीन बार 5 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी इकलौते भारतीय हैं।

बता दें कि श्रीलंका (Ind vs SL) के खिलाफ 5 विकेट लेने के बाद मोहम्मद शमी ने मैदान पर अलग तरीके से जश्न किया। उन्होंने गेंद को सिर पर लगाया और सिर पर हाथ रखकर ड्रेसिंग रूप की तरफ इशारा किया। इस बीच भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल ने बताया कि मोहम्मद शमी ने ये जेस्चर भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे के लिए किया था।

अगर बात करें मैच की तो पहले बाटिंग करते हुए भारतीय टीम ने श्रीलंका को 358 रनों का टारगेट दिया। गिल और विराट की अर्धशतकीय पारियों के बाद श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाडी की और 56 गेंदों में 82 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। श्रीलंकाई टीम 19.4 ओवर में 55 रन पर ढेर हो गई और भारत ने 302 रन से जीत हासिल की।

इस जीत से भारत सात मैच में सात जीत से 14 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया, जबकि श्रीलंका ने 7 मैचों का सामना करते हुए सिर्फ चार अंक के साथ ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है।