Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hardik Pandya की जगह Suryakumar Yadav को क्‍यों बनाया गया कप्‍तान? श्रीलंका जाने से पहले आखिरकार हो गया खुलासा

Ajit Agarkar on Suryakumar Yadav भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 27 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए भारत की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे। बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या के पास अनुभव होने के बावजूद सूर्या को क्यों कप्तान के लिए चुना इसके पीछे का कारण गौतम गंभीर की प्रेस कॉन्फेंस में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने दिया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:29 AM (IST)
Hero Image
Gautam Gambhir PC: Hardik Pandya की जगह Suryakumar Yadav को क्‍यों बनाया गया कप्‍तान?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 से विदाई ले ली। इसके बाद ये चर्चा तेजी से होने लगी कि अब कौन टी20 क्रिकेट में भारत की कप्तानी करेगा, जिसके लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और सूर्यकुमार यादव का नाम रेस में सबसे आगे लिया जाने लगा, लेकिन बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए भारत की स्क्वाड का एलान करते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टीम की कमान सौंपी।

ऐसे में हर कोई इस बात से हैरान हुआ कि क्यों हार्दिक के पास ज्यादा अनुभव होने के बावजूद उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई। हाल ही में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर (Ajit Agrakar) ने इस फैसले के पीछे की वजह का खुलासा किया है। उन्हें बताया कि क्यों हार्दिक की जगह सूर्या को कप्तान के लिए चुना गया?

Gautam Gambhir Press Conference: क्यों Suryakumar Yadav को बनाया गया भारत का T20I कप्तान?

दरअसल, भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 27 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए भारत की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे। बीसीसीआई ने सूर्या को क्यों कप्तान के लिए चुना ये सवाल बतौर भारतीय हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir Press Conference) की पहली प्रेस कॉन्फेंस में पूछा गया। इस दौरान चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने कहा,

''कप्तान हो होना चाहिए जो ज्यादा से ज्यादा मैच खेला। इसलिए सूर्यकुमार को कप्तान बनाया। जहां तक हार्दिक की बात है वो हमारी टीम के अहम खिलाड़ी हैं। उनकी फिटनेस एक समस्या रही है। हम चाहते हैं कि उनका प्रदर्शन अच्छा करें। हम चाहते हैं कि वह अच्छा करें। सूर्यकुमार के पास कप्तानी के लिए जरूरी काबिलियत थीं।''

अगरकर ने आगे कहा कि अभी दो साल का मय है। हमें लगता है कि इस दौरान हम हार्दिक को अच्छे से मैनेज कर सकते हैं। अगर किसी का रोल बदलता है तो हम बात करते हैं।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya के करियर पर बड़ा खतरा, क्या हाथ से जाएगी मुंबई इंडियंस की कप्तानी?