Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'और घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज करो...' अर्शदीप सिंह को पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने जमकर लगाई फटकार

Saba Karim on Arshdeep Singh No-Ball पूर्व भारतीय विकेटकीपर और सेलेक्टर सबा करीम (Saba Karim) ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के नो-बॉल को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 07 Jan 2023 02:50 PM (IST)
Hero Image
Saba Karim on Arshdeep Singh No-Ball( photo-twitter)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Saba Karim on Arshdeep Singh। पूर्व भारतीय विकेटकीपर और सेलेक्टर सबा करीम (Saba Karim) ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के नो-बॉल को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। बता दें अर्शदीप सिंह ने दूसरे टी-20 मैच में 5 नो-बॉल फेंकी थी, जिसके बाद उन्हें लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। सबा करीम ने अर्शदीप सिंह को लेकर ये सवाल उठाए कि वो इंटरनेशनल मैचों के बीच में घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेल रहे है?

Saba Karim ने Arshdeep Singh के नो-बॉल को लेकर दिया बयान

इंडिया न्यूज से बात करते हुए, पूर्व भारतीय सेलेक्टर सबा करीम (Saba Karim) ने युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह के भारतीय टीम से ब्रेक के दौरान घरेलू सत्र में नहीं खेलने पर सवाल उठाते हुए बयान दिया। सबा ने कहा, “अर्शदीप सिंह अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेल रहे हैं? उन्होंने पंजाब के लिए विजय हजारे की भूमिका क्यों नहीं निभाई?” 

बता दें कि सबा से पहले पूर्व हरफनमौला रितिंदर सिंह सोढ़ी ने बताया था कि सचिन तेंदुलकर और जवागल श्रीनाथ जैसे भारतीय क्रिकेट के दिग्गज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर अपने समय के दौरान भारतीय घरेलू सत्र में वापस जाते थे। उन्होंने कहा था, "जब सचिन तेंदुलकर और जवागल श्रीनाथ भारत के लिए नहीं खेलते थे, तो वे मुंबई और कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते थे।"

अर्शदीप सिंह की आलोचना करने के बाद करीम ने कहा, ''हमें धैर्य रखना होगा। टीम बनाने में समय लगता है। यह काफी बदलाव के साथ एक युवा टीम है। नए खिलाड़ी गलतियां करेंगे और इसी तरह वे सीखेंगे। अगले कुछ दिनों तक इसमें उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको उन पर भरोसा करना होगा''

Arshdeep Singh ने दूसरे टी-20 में अपने नाम किया शर्मनाक रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में अर्शदीप सिंह ने खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने श्रीलंकाई पारी के दूसरे ओवर में लगातार तीन नो-बॉल फेंक दिए। इस ओवर में कुल 21 रन बने। इसके बाद अपने अगले ओवर में भी अर्शदीप ने दो नो-बॉल और फेंकी। इसके साथ ही मैच में उन्होंने कुल 5 नो-बॉल फेंकी, जिसके बाद हर कोई उनकी तेजी से आलोचना कर रहा है।

बता दें कि टी-20 क्रिकेट में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। अर्शदीप सिंह ने अपने टी-20 करियर में कुल 74.1 ओवर डाले है, जिसमें से उन्होंने कुल 12 बॉल नो-बॉल फेंकी है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने अपने टी-20 में 213.5 ओवर डाले है, जिसमें उन्होंने कुल 8 बार नो- बॉल फेंकी है। वहीं युजवेंद्र चहल ने 267 ओवर डाले, जिसमें 5 नो-बॉल फेंकी।

यह भी पढ़िए:

IND vs SL: 'उसे अपनी गेंदबाजी में', नो-बॉल की झड़ी लगाने वाले अर्शदीप सिंह को बचपन के कोच ने दी खास सलाह

Rishabh Pant: ऋषभ पंत की लिगामेंट की सर्जरी मुंबई में सफल रही, विकेटकीपर बल्‍लेबाज की ताजा अपडेट जानें यहां