Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: 'उसी का फल है जो मैदान पर जलजला...' भारत के लिए विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के बाद शमी ने खोला सफलता का राज

श्रीलंका को रिकॉर्ड 302 रन से हराते हुए भारत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत की इस जीत में जहां बल्लेबाजों ने अपना योगदान दिया तो वहीं गेंदबाजी में शमी ने कहर बरपाया। घातक गेंदबाजी के बाद शमी ने कहा कि इसके पीछे कोई रॉकेट साइंस नहीं है। शमी ने कहा कि साथी गेंदबाजों के साथ गेंदबाजी का आनंद ले रहा हूं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 03 Nov 2023 05:51 PM (IST)
Hero Image
शमी ने श्रीलंका के खिलाफ लिए पांच विकेट। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में इंडिया टीम ने एकतरफा मुकाबले में जीत दर्ज की। श्रीलंका को रिकॉर्ड 302 रन से हराते हुए भारत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत की इस जीत में जहां, बल्लेबाजों ने अपना योगदान दिया तो वहीं, गेंदबाजी में शमी ने कहर बरपाया। घातक गेंदबाजी के बाद शमी ने कहा कि इसके पीछे कोई रॉकेट साइंस नहीं है।

शमी ने कहा, "सबसे पहले अल्लाह का शुक्रिया करना चाहूंगा। हमने जितनी कड़ी मेहनत की है और जिस लय में हैं, उसी का फल है कि मैदान पर ये जलजला देखने को मिल रहा है। जिस लय में हम गेंदबाजी कर रहे हैं मुझे नहीं लगता कि वो किसी भी टीम को पसंद नहीं आएगा।"

लय चली जाए तो उसे वापस लाना मुश्किल होता है

मोहम्मद शमी ने आगे कहा, "हम सभी साथ में काम करने का मजा ले रहे हैं और आपको ऐसे परिणाम दिख रहे हैं। मैं अपना बेस्ट करने और सही एरिया में गेंद गिराने की कोशिश कर रहा हूं, क्योंकि इतने बड़े टूर्नामेंट में अगर आपकी लय चली जाए तो उसे वापस लाना काफी मुश्किल होता है।"

यह भी पढ़ें- IND vs SL: एक ही मैच में पांच 'श्रीलंकाई शेरों का शिकार' करने वाले मो. शमी, वर्ल्ड कप में रच दिया एक और इतिहास

वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से लिए सबसे ज्यादा विकेट

बता दें कि वर्ल्ड कप में शमी ने तीन मैच में कुल 14 विकेट लिए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 54 रन देकर 5 विकेट लिए, इंग्लैंड के खिलाफ 22 रन देकर 4 विकेट लिए और श्रीलंका के खिलाफ 18 रन देकर 5 विकेट चटकाए। शमी भारत की तरफ से वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने वर्ल्ड कप की 14 पारियों में 45 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: 'हार्दिक चोटिल नहीं होते तो उसे नहीं मिलता...' पूर्व भारतीय क्रिकेटर का इस खिलाड़ी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा