Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वो चोटिल नहीं होता तो उसे नहीं मिलता...' पूर्व भारतीय क्रिकेटर का इस खिलाड़ी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

मोहम्मद शमी ने इस वर्ल्ड कप में तीन मैच खेले हैं और कुल 14 विकेट ले चुके हैं। शुरू के चार मैच में शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। तीन मैच में दमदार प्रदर्शन के बाद वसीम जाफर ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। पूर्व भारतीय क्रिकेट वसीम जाफर का मानना है कि अगर हार्दिक चोटिल नहीं होते तो शमी को मौका नहीं मिलता।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 03 Nov 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद शमी को लेकर वसीम जाफर ने दिया बड़ा बयान। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वानखेड़े में खेले गए भारत और श्रीलंका मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Shami) ने कहर बरपाया। पांच श्रीलंकाई शेरों को ढेर कर विश्व कप (World Cup 2023) में नया कीर्तिमान स्थापित किया। शमी ऐसे पहले भारतीय गेंदबाज बने जिन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। शमी ने 14 पारियों में कुल 45 विकेट लिए हैं। इस तेज गेंदबाज ने जहीर खान और जवागल श्रीनाथ को पीछे छोड़ दिया।

मोहम्मद शमी ने इस वर्ल्ड कप में तीन मैच खेले हैं और कुल 14 विकेट ले चुके हैं। शुरू के चार मैच में शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। तीन मैच में दमदार प्रदर्शन के बाद वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

पूर्व भारतीय क्रिकेट वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के एक कार्यक्रम में बात करते हुए कहा कि अगर हार्दिक पांड्या चोटिल नहीं होते तो मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में जगह ने नहीं मिली। उनका मानना है कि यह ईश्वर का रचा हुआ खेल था।

ईश्वर ने रचा था खेल

वसीम जाफर ने कहा, जी हां, "शायद ये ईश्वर का रचा हुआ खेल था, टीम इंडिया के लिए। अगर ऐसा नहीं होता तो मोहम्मद शमी को खेलने का मौका नहीं मिलता। श्रीलंका के लिए थोड़ा सा मुश्किल हो गया है चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना। भारत ने जो करारी शिकस्त दी है, वह मनोबल तोड़ने वाला है।"

यह भी पढ़ें- IND vs SL: एक ही मैच में पांच 'श्रीलंकाई शेरों का शिकार' करने वाले मो. शमी, वर्ल्ड कप में रच दिया एक और इतिहास

सेमीफाइनल में पहुंचा भारत 

विश्व कप में भारतीय के प्रदर्शन को लेकर वसीम जाफर ने कहा कि भारतीय टीम इस वक्त बहुत मजबूत है। उन्होंने कहा कि पूरी टीम एकजुट होकर खेल रही है और किसी भी टीम पर भारी पड़ सकती है। बता दें कि भारत ने अभी तक कोई मैच नहीं गंवाया है। टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: 'ये जानकर बहुत...' सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद रोहित शर्मा ने बताई अपने दिल की इच्छा