Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI: क्यों Virat Kohli से ऊपर बैटिंग करने उतरे Ishan Kishan? विकेटकीपर बल्लेबाज ने खुद बताई वजह

Ind vs WI Ishan kishan भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट त्रिनिदाद में खेला जा रहा है। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस ओवल पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का आज पांचवां मैच है। भारतीय टीम की दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने 2 विकेट के नुकसान पर 181 रन पर पारी घोषित कर दी थी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 24 Jul 2023 04:59 PM (IST)
Hero Image
Ind vs WI: नंबर 4 पर बैटिंग करने क्यों उतरे थे Ishan Kishan?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ind vs WI Ishan kishan भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट त्रिनिदाद में खेला जा रहा है। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस ओवल पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का आज पांचवां मैच है। भारतीय टीम की दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने 2 विकेट के नुकसान पर 181 रन पर पारी घोषित कर दी थी। भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिला था।

नंबर 4 पर विराट कोहली की जगह ईशान किशन बल्लेबाजी करने उतरे थे। वहीं, ईशान ने 52 रन की नाबाद पारी खेलकर हर किसी का दिल जीत लिया। चौथे दिन के खेल के बाद ईशान ने बताया कि कैसे विराट कोहली की वजह से उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। किंग कोहली ने अपनी बैटिंग नंबर छोड़कर ईशान को सपोर्ट किया।

Ind vs WI: नंबर 4 पर बैटिंग करने क्यों उतरे थे Ishan Kishan?

दरअसल, टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में बल्लेबाजों काफी आक्राम बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने 71 गेंदों पर 98 रनों की साझेदारी की। दोनों ओपनर के आउट होने के बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए इशान किशन ने 34 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के दी मदद से नाबाद 52* रन की पारी खेली। विराट कोहली की जगह ईशान किशन को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करता देख हर कोई हैरान रह गया। इसके बाद ईशान ने दिन के खेल के बाद विराट कोहली को लेकर खुलासा किया।

बैटिंग पोजिशन में चेंज को लेकर ईशान ने कहा कि मेरे लिए ये बहुत खास था। मुझे पता था कि टीम को मुझसे क्या चाहिए। पूरी टीम ने मुझे सपोर्ट किया। विराट ने मुझे बैक किया और कहा कि जाकर अपना गेम खेलो। वो विराट भाई ही थे जिन्होंने सबसे पहले मुझे इस नंबर पर बैटिंग करने को कहा।