Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"वे एक ऐसी टीम से..." हार्दिक पांड्या का नाम लिए बिना दिग्गज स्पिनर ने जमकर लताड़ा, MS Dhoni का दे दिया उदाहरण

17 साल बाद सीरीज हारने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि आखिरकार एक सीरीज यहां या वहां मायने नहीं रखती लेकिन लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्धता महत्वपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप होने में काफी समय है और इस सीरीज हार का ज्यादा मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। अब हार्दिक की इस बात से रविचंद्रन अश्विन सहमत नहीं हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 16 Aug 2023 11:55 AM (IST)
Hero Image
वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच के दौरान हार्दिक पांड्या। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या की आलोचना हो रही है। 17 साल बाद सीरीज हारने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि आखिरकार, एक सीरीज यहां या वहां मायने नहीं रखती, लेकिन लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्धता महत्वपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप होने में काफी समय है और इस सीरीज हार का ज्यादा मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए।

अब हार्दिक की इस बात से रविचंद्रन अश्विन सहमत नहीं हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह (टी20 विश्व कप के बारे में बात करना) जल्दबाजी होगी।" अश्विन ने माना कि वेस्टइंडीज से सीरीज हारना निराशाजनक था, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं के लिए कैरेबियाई द्वीपों का दौरा करना मुश्किल हो सकता है।

"उस टीम से हारे जो क्वालीफाई तक नहीं कर पाई"

अश्विन ने कहा, "इस T20I सीरीज से बहुत सारी सकारात्मकताएं हैं। सोशल मीडिया पर टीम की आलोचना करना बहुत आसान है, क्योंकि वे एक ऐसी टीम से हार गए जो पिछले T20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। और वे आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए हैं। मैं किसी के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, समर्थन नहीं कर रहा हूं। एक युवा के रूप में, यदि आप वेस्ट इंडीज जा रहे हैं, तो कुछ चुनौतियां होंगी। स्थानीय खिलाड़ी इन चीजों को मेहमान खिलाड़ियों से ज्यादा जानते हैं। खासकर अगर खिलाड़ी युवा हैं।''

अश्विन ने धोनी का दिया उदाहरण

हरफनमौला खिलाड़ी अश्विन ने सीरीज में शानदार जीत का श्रेय वेस्टइंडीज को दिया। अश्विन ने हार्दिक का नाम लिए बगैर ही एक महत्वपूर्ण सबक साझा करने के लिए भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का हवाला दिया। उन्होंने कहा, "एमएस धोनी और मेरे कुछ कोचों ने यह कहा है, जब आप हारते हैं तो आप बहुत सी चीजें सीखते हैं, लेकिन जो लोग जीतने पर भी सीखते हैं, वे चैंपियन बनेंगे।"