Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI: "सिर्फ स्पीड से कुछ नहीं होता..." लीजेंड ब्रायन लारा ने इस भारतीय तेज गेंदबाज को दी सलाह

ब्रायन लारा ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच की भूमिका निभा चुके हैं। लारा ने पिछले दो वर्षों में उमरान मलिक के साथ में काम किया। उमरान ने 2021 में अपना आईपीएल डेब्यू किया और 2022 में SRH के साथ अच्छा प्रदर्शन किया। मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए और अपनी तेज गति से बल्लेबाजों को परेशान किया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 10 Aug 2023 04:16 PM (IST)
Hero Image
Brian Lara ने उमरान मलिक को दी सलाह। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज क्रिकेट के लीजेंड ब्रायन लारा ने भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मात्र रफ्तार ही एक मात्र हथियार नहीं होना चाहिए। उन्होंने मलिक को सुझाव दिया कि वह दुनिया के महानतम तेज गेंदबाजों से प्रेरणा लें और अपने अंदर सुधार लाकर वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ें।

ब्रायन लारा ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच की भूमिका निभा चुके हैं। लारा ने पिछले दो वर्षों में उमरान मलिक के साथ में काम किया। उमरान ने 2021 में अपना आईपीएल डेब्यू किया और 2022 में SRH के साथ अच्छा प्रदर्शन किया। मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए, और अपनी तेज गति से बल्लेबाजों को परेशान किया।

'उमरान मलिक को होना होगा समझदार'

ब्रायन लारा ने एक यूट्यूब शो 'वेक अप विद सौरभ' में कहा, "वह एक सनसनी होगा, लेकिन बहुत जल्दी उसे सीखना होगा कि तेज गेंदबाजी वास्तव में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को परेशान नहीं करती है। आपके पास गेंद के साथ कुछ करने की क्षमता होनी चाहिए, समझदार होना चाहिए। वह बहुत युवा है और अभी उससे कई साल आगे खेलना है।''

फॉर्म से जूझ रहे हैं उमरान मलिक

बता दें कि उमरान मलिक ने भारत के लिए 8 टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान 10.48 की इकोनॉमी से 11 विकेट चटकाए हैं। वहीं, मलिक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। साल 2023 में उनका प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर नहीं रहा। वह अपनी फॉर्म से जूझते हुए दिखाई दिए। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वह अपनी लय नहीं पा सके थे।