Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"भारत के लिए चिंता की खबर..." खराब फॉर्म से गुजर रहे इस खिलाड़ी को लेकर RP Singh ने कही बड़ी बात

भारत ने दो करीबी हार के बाद तीसरे मैच में जोरदार वापसी की और हार्दिक पांड्या की टीम चौथे मैच में कायम यह लय बरकरार रखना चाहेगी। युवा तिलक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से रन नहीं निकले हैं। भारत के लिए शुभमन गिल का रन ना बना सबसे ज्यादा परेशानी की बात है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 12 Aug 2023 03:01 PM (IST)
Hero Image
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी-20 मैच शनिवार, 12 अगस्त को खेला जाएगा। पांच मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज फिलहाल 2-1 से आगे है। भारत के लिए ओपनिंग जोड़ी का फेल होना चिंता का विषय है। खासकर शुभमन गिल का रन ना बना सबसे ज्यादा परेशानी की बात है। इसी को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने चिंता जाहिर की है।

भारत ने दो करीबी हार के बाद तीसरे मैच में जोरदार वापसी की और हार्दिक पांड्या की टीम चौथे मैच में कायम यह लय बरकरार रखना चाहेगी। युवा तिलक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से रन नहीं निकले हैं। इसे लेकर आरपी सिंह ने कहा, "मुझे लगता है कि भारतीय टीम पहले से ही शुभमन गिल के बारे में चिंतित होगी, क्योंकि वह काफी समय से बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हुए हैं।"

शुभमन गिल की फॉर्म पर बोले आरपी सिंह

जीओ सिनेमा के विशेषज्ञ पैनल में शामिल आरपी सिंह ने कहा, "उन्होंने कुछ मौकों पर बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इसमें कोई संदेह नहीं कि पिचें थोड़ी चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन यदि आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे हैं, तो आपको विभिन्न प्रकार की सतहों का सामना करना पड़ेगा। ऐसा नहीं है कि भारतीय पिचें हमेशा एक जैसी रहेंगी, जिससे आपको लाइन के जरिए बड़े शॉट खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम ने फैसला किया है कि भविष्य में शुभमन और रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।'

तीसरे मैच में यशस्वी को मिला था मौका

बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर शुभमन गिल का बल्ला खामोश रहा है। टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद टी-20 में भी उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकल रहे हैं। तीसरे टी-20 मैच में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले। तीसरे मैच में यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया गया था। चौथे टी-20 में शुभमन गिल की वापसी होती है या नहीं ये देखने वाली बात होगी।