Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"उसे धोनी बनने की जरूरत नहीं..." हार्दिक के बचाव में उतरे पूर्व भारतीय क्रिकेटर, फैंस ने लगाई थी क्लास

भारत को जीत के लिए कुछ ही रन चाहिए था। साथ ही तिलक वर्मा को अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए केवल एक रन की आवश्यकता थी। पांड्या ने छक्के के साथ लक्ष्य का पीछा पूरा करने का फैसला किया जबकि तिलक दूसरे छोर पर 49 रन पर थे। पांड्या के सिक्क जड़ने से नाराज क्रिकेट फैंस ने उनकी खूब आलोचना की थी।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 12 Aug 2023 03:51 PM (IST)
Hero Image
हार्दिक पांड्या के बचाव में उतरे आकाश चोपड़ा। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में तिलक वर्मा को अर्धशतक नहीं बनाने देने के लिए भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हुई थी। उन्होंने सेल्फिश तक कहा गया। साथ ही धोनी से सीखने की सलाह दी थी। इस आलोचना के बाद आकाश चोपड़ा हार्दिक पांड्या के बचाव में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि हार्दिक को एमएस धोनी बनने की जरूरत नहीं है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक को तीसरे T20I मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाने और तिलक वर्मा को अर्धशतक से वंचित करने के बाद काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। यह तब हुआ जब भारत तीसरे टी-20 मैच में 160 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा था।

नाबाद 49 रन बनाकर लौटे तिलक वर्मा

भारत को जीत के लिए कुछ ही रन चाहिए था। साथ ही तिलक वर्मा को अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए केवल एक रन की आवश्यकता थी। पांड्या ने छक्के के साथ लक्ष्य का पीछा पूरा करने का फैसला किया, जबकि तिलक दूसरे छोर पर 49 रन पर थे।

चोपड़ा ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बचाव करते हुए कहा कि जब इन चीजों की बात आती है तो उन्हें अपने आदर्श धोनी का अनुसरण करने की जरूरत नहीं है। धोनी ने अपने साथियों को खेल खत्म करने या अपने समय के दौरान बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए स्ट्राइक रोटेट की है। अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए चोपड़ा ने कहा, "हार्दिक को पूर्व भारतीय कप्तान जैसा बनने की जरूरत नहीं है। भले ही वह उन्हें अपना आदर्श मानते हैं।"

हार्दिक को धोनी बनने की जरूरत नहीं

आकाश चोपड़ा ने कहा, "हार्दिक पंड्या को बहुत ट्रोल किया गया है। उनकी बहुत आलोचना हुई है, लेकिन फिर एक और विचारधारा है कि आप एक उपलब्धि बारे में इतना शोर क्यों मचा रहे हैं? मुझे याद है कि एमएस धोनी एक गेंद को रोकर, दूसरे छोर पर मौजूद विराट कोहली को मैच खत्म करने का मौका दिया था। तो वह धोनी थे, लेकिन हार्दिक को धोनी बनने की जरूरत नहीं है। उन्हें ऐसा करने या वैसा बनने की जरूरत नहीं है भले ही धोनी उन्हें अपना आदर्श मानते हों।''