Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'रन बनाने को इससे बेहतर पिच...' खराब फॉर्म से गुजर रहे सैमसन-गिल को पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने दी खास नसीहत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी-20 मुकाबला फ्लोरिडा में 12 अगस्त को खेला जाएगा। वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई है। शनिवार को खेले जाने वाले मुकाबले में उसकी निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी। वहीं भारत तीसरे मैच में जीत के साथ सीरीज में वापसी कर चुका है। दोनों के बीच चौथा टी-20 मैच बेहद अहम होने वाला है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 12 Aug 2023 09:03 AM (IST)
Hero Image
वेस्टइंडीज के खिलाफ संजू सैमसन। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि विकेटकीपिंग बल्लेबाज संजू सैमसन को रन बनाने की जरूरत है। उन्हें फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड स्टेडियम से बेहतर पिच नहीं मिलेगी। फिलहाल पांच मैचों की सीरीज में संजू सैमसन ने कुल 19 रन बनाए हैं। संजू के अलावा जाफर ने गिल को भी सलाह दी।

चौथे मैच से पहले दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव फॉर्म में लौट आए। हालांकि, टीम में अभी भी मध्यक्रम के बल्लेबाज रन बनाने में असफल हैं। इसके अलावा ओपनिंग में ईशान को छोड़कर ना ही यशस्वी और गिल के बल्ले से रन निकले हैं। इसे देखते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने संजू सैमसन, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को सलाह दी है।

सैमसन को रन बनाने की जरूरत

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइनफो से बात करते हुए कहा, "उसे (सैमसन) कुछ रन बनाने हैं। यह हाई स्कोरिंग मैदान है, जहां गेंद बल्ले पर आएगी और वह यहां बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। चाहे वह हों या शुभमन गिल या जायसवाल, अगर आप खराब फॉर्म में हैं तो आपको इससे बेहतर पिच नहीं मिलेगी। इसलिए उन्हें इसका अधिकतम लाभ उठाने की जरूरत है।"

फ्लोरिडा में खेला जाएगा चौथा टी-20 मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी-20 मुकाबला फ्लोरिडा में 12 अगस्त को खेला जाएगा। वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई है। शनिवार को खेले जाने वाले मुकाबले में उसकी निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी। वहीं, भारत तीसरे मैच में जीत के साथ सीरीज में वापसी कर चुका है। वह चौथा टी-20 मैच जीतकर बराबरी करने को देखेगा।