Move to Jagran APP

IND vs AUS: नागपुर पिच पर अभ्यास नहीं कर पाई कंगारू टीम, तो पूर्व दिग्गज का फूटा गुस्सा, ICC से मांगी मदद

IND vs AUS Ian Healy Angry। नागपुर टेस्ट में भारतीय टीम ने कंगारू टीम को एक पारी और 132 रनों से करारी शिक्सत दी थी। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 14 Feb 2023 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 03:00 PM (IST)
IND vs AUS, Ian Healy Angry Statement

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS, Ian Healy Angry। नागपुर टेस्ट में भारतीय टीम ने कंगारू टीम को एक पारी और 132 रनों से करारी शिक्सत दी थी। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

पहला टेस्ट मैच पूरी तीन दिन तक नहीं चला, जहां भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के सामने कंगारू टीम ने घुटने टेक दिए, तो वहीं इस करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने स्पिन पिच पर अभ्यास करने का प्लन बनाया था।

हालांकि, ऐसा नहीं हो पाया। बता दें कि नागपुर पिच पर मैच के बाद ग्राउंड स्टाफ ने पिच पर पानी डाल दिया था, जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम के अभ्यास प्लॉन पर पानी फिर गया। इसी कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयोन हीली (Ian Healy) ने इस मामले में आईसीसी से हस्तक्षेप करने को कहा है।

नागपुर पिच पर कंगारू टीम को नहीं मिला अभ्यास का मौका, तो पूर्व दिग्गज का फूटा गुस्सा

दरअसल, नागपुर पिच पहले टेस्ट मैच (IND vs AUS) से पहले ही चर्चा का विषय बनी थी। पहले टेस्ट में भारत के हाथों करारी हार के बाद पैट कमिंस एंड कंपनी की जमकर आलोचना हो रही है। एक तरफ जहां फैंस और कई दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगा रहे हैं, तो दूसरी तरफ नागपुर पिच को लेकर सवाल नहीं थम रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान हीली (Ian Healy) ने भी नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए बर्ताव को लेकर आईसीसी से हस्तक्षेप करने की मां की है।

दरअसल, नागपुर में शर्मनाक हार के बाद कंगारू टीम ने प्लॉन बनाया था कि वह इसी पिच पर अब अभ्यास करेंगे, लेकिन वीसीए अधिकारियों ने पिच पर मैच के बाद पानी डाल दिया। ऐसे में अधिकारियों की खूब आलोचना हो रही है । हीली ने अपनी बात रखते हुए कहा,

"नागपुर के उस विकेट पर कुछ अभ्यास सत्र आयोजित करने की हमारी योजना को विफल करना वास्तव में शर्मनाक है। यह सही नहीं है, यह सिर्फ क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है। आईसीसी को यहां कदम रखने की जरूरत है। जब अभ्यास के लिए अनुरोध किया गया था तो उनके लिए विकेट पर पानी डालना दुखद था और इसमें सुधार करना होगा।"

यह भी पढे:

Radha Yadav का झुग्‍गी-झोपड़ी में बीता बचपन, क्रिकेट खेलने के लिए खूब बेले पापड़, WPL तक का सफर बेहद रहा कठिन

यह भी पढे:

IND vs AUS: दिल्‍ली टेस्‍ट देखने के लिए फैंस में जबर्दस्‍त उत्‍साह, 5 साल में पहली बार हुआ है ऐसा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.