Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India vs Bangladesh: Rohit-Virat हैं 'गॉड ऑफ क्रिकेट', 27 साल के गेंदबाज ने कानपुर टेस्ट से पहले दिया बड़ा बयान

Akash Deep IND vs BAN टीम इंडिया के नए स्टार तेज गेंदबाज आकाश दीप ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कप्तान रोहित की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि टीम के महान खिलाड़ियों का काम करने का असाधारण तरीका उन्हें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 26 Sep 2024 11:43 AM (IST)
Hero Image
Akash Deep ने रोहित-विराट को बताया ‘गॉर्ड ऑफ क्रिकेट’

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Akash Deep Statement: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने 280 रन से जीत दर्ज की थी। इस मैच में मिली जीत के बाद अब भारतीय टीम की नजरें दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर है।

IND vs BAN के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाना है, जिससे पहले 27 साल के गेंदबाज आकाशदीप ने रोहित और विराट कोहली की जमकर तारीफ की। आकाशदीप ने रोहित और विराट को 'गॉर्ड ऑफ क्रिकेट' बताया।

Akash Deep ने रोहित-विराट को बताया ‘गॉर्ड ऑफ क्रिकेट’

दरअसल, 27 साल के आकाशदीप (Akash Deep) ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ रांची में टेस्ट में डेब्यू किया था। डेब्यू मैच में उन्होंने तीन विकेट लेकर हर किसी को इंप्रेस किया था। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में आकाशदीप ने पहली पारी में 2 विकेट चटकाए।

चेन्नई टेस्ट में युवा तेज गेंदबाज ने अपनी शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश कर हर किसी का ध्यान खींच लिया, जिसके बाद उनकी खूब तारीफ हुई थी। अब आकाशदीप ने कानपुर टेस्ट से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: ग्रीन पार्क में खेलने का बचपन से था सपना, दूसरे टेस्ट से पहले Akash Deep ने बयां मन की बात

रोहित शर्मा को लेकर आकाशदीप ने कहा कि मैं कभी भी रोहित जैसे सपोर्टिव कप्तान के नेतृत्व में इससे पहले नहीं खेला। इसके अलावा उन्होंने विराट कोहली पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि रोहित और विराट बड़े स्टार हं, लेकिन इसके बावजूद ये लोग बहुत मेहनत करते हैं और इनमें हमें प्रेरणा मिलती है।

आकाशदीप ने दूसरे टेस्ट से पहले आगे कहा कि जब मैं यहां आया तो मैंने खेल के दिग्गज खिलाड़ियों और रोहित, विराट भाई जैसे क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले खिलाड़ियों में समर्पण और कड़ी मेहनत का एक अलग स्तर देखा। मुझे एहसास हुआ कि उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है और अभी भी प्रशिक्षण के दौरान कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनकी विचार प्रक्रिया एक अलग स्तर पर है, यह मुझे और भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है।

यह भी पढ़ें: 'Virat Kohli के गिफ्ट किए बैट से कभी नहीं खेलूंगा...', भारतीय स्टार के बयान से मची खलबली

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में जब वो आए तो कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) के काम करने के आसान तरीके से उन्हें ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा। आकाशदीप ने साथ ही कहा कि शुरू में मुझे झिझक थी कि दबाव होगा, लेकिन रोहित भैया ने चीजों को बहुत सरल बना दिया। मैंने इतने सहायक कप्तान के नेतृत्व में नहीं खेला है। वह चीजों को सरल रखते हैं, मुझे कभी नहीं लगा कि मैं घरेलू या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं।