Move to Jagran APP

India vs Bangladesh: Nitish Reddy और Rinku Singh की पारी के मुरीद हुए स्‍काई, तारीफ में कह गए बड़ी बात

India vs Bangladesh भारतीय टीम ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल में बांग्‍लादेश को 86 रन से हराया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। भारत की जीत के हीरो ऑलराउंडर नीतिश रेड्डी रहे। अपने करियर का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे नीतिश रेड्डी ने 34 गेंदों पर 74 रन बनाए। इसके अलावा उन्‍होंने 2 विकेट भी अपने नाम किए।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 09 Oct 2024 11:49 PM (IST)
Hero Image
नीतिश रेड्डी और रिंकू सिंह ने लगाया अर्धशतक। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने दिल्‍ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल में बांग्‍लादेश को 86 रन से मात दी। इसके साथ ही मैन इन ब्‍लू ने 3 मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्‍जा जमाया।

भारत की जीत के हीरो नीतिश रेड्डी रहे। अपने करियर का दूसरा ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे नीतिश रेड्डी ने 34 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली। इसके अलावा उन्‍होंने 2 विकेट भी झटके। नीतिश और रिंकू के बीच चौथे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी हुई। मुकाबला जीतने के बाद कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने नीतिश रेड्डी और रिंकू सिंह की जमकर तारीफ की।

रिंकू-नीतिश की बल्‍लेबाजी से खुश

सूर्यकुमार यादव ने कहा, "मैं चाहता था कि मैच में ऐसी स्थिति आए जिससे 5,6,7 नंबर के बल्‍लेबाजों को बैटिंग मिले। रिंकू सिंह और नीतिश रेड्डी की बल्‍लेबाजी से मैं काफी खुश हूं। उन्होंने बिल्कुल वैसी ही बल्लेबाजी की जैसी मैं चाहता था। मैंने टीम में यही बोल रखा है कि जाओ और अपने खेल का आनंद लो, जैसा की आप अपने स्टेट और फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं। जिसकी आप प्रैक्टिस करते हैं। मैच में सूर्यकुमार यादव ने 7 गेंदबाजों का इस्‍तेमाल किया।"

2 wickets with the ball 🙌

Nitish Kumar Reddy becomes the Player of the Match for his impressive all-round performance! 👏👏

Scorecard - https://t.co/Otw9CpO67y#TeamIndia | #INDvBAN | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/SJw9YMvTYF— BCCI (@BCCI) October 9, 2024

ये भी पढ़ें: Hardik Pandya ने बाउंड्री पर दिखाई चीते जैसी फुर्ती, गिरते-पड़ते पकड़ा अविश्वसनीय कैच; यकीन करना हो रहा मुश्किल- Video

गेंदबाजों को आजमाया

भारतीय कप्‍तान ने कहा, "मैं देखना चाहता था कि अलग-अलग गेंदबाज अलग-अलग परिस्थितियों में क्या कर सकते हैं। क्या वे मुझे कठिन समय में ओवर दे सकते हैं। कभी हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करेंगे तो कभी वॉशिंगटन सुंदर गेंदबाजी नहीं करेंगे। मैं देखना चाहता था कि दूसरे गेंदबाज क्‍या कर सकते हैं। मुझे काफी खुशी हो रही है। आज नीतिश का दिन था तो मैंने सोच कि उसे पूरा एंजॉय करने दें। उनके इस खास दिन को बड़ा बनाने के लिए मैंने उनसे गेंदबाजी भी कराई।"

ये भी पढ़ें: India vs Bangladesh: टीम इंडिया ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, बांग्‍लादेश को हराकर सीरीज पर जमाया कब्‍जा