Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: मौजूदा स्थिति देखकर लगता है IND और इस टीम के बीच होगा वर्ल्‍ड कप का फाइनल, पूर्व क्रिकेटर की भविष्‍यवाणी

न्‍यूजीलैंड ने अफगानिस्‍तान को 149 रन से मात देकर वर्ल्‍ड कप 2023 में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की। न्‍यूजीलैंड की जीत से पूर्व भारतीय क्रिकेटर काफी प्रभावित हुए। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि मौजूदा स्थितियों को देखते हुए लगता है कि वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने तीनों मैच जीत चुकी है।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 19 Oct 2023 12:36 PM (IST)
Hero Image
आकाश चोपड़ा को लगता है कि भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड कप फाइनल खेला जा सकता है

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और न्‍यूजीलैंड ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों ही टीमों ने अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि इन स्थितियों को देखकर लग रहा है कि वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने अपने शुरुआती चार मैच जीते और टूर्नामेंट की प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। वहीं, भारतीय टीम तीन मैचों में तीन जीत दर्ज करके दूसरे स्‍थान पर जमी हुई है।

भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच हो सकता है फाइनल

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर न्‍यूजीलैंड की जमकर तारीफ की और कहा कि वो इस टीम के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं। चोपड़ा ने कहा कि कीवी टीम ने केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में भी अपनी विजयी लय बरकरार रखी।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 में क्‍या है टीम इंडिया की सफलता का मंत्र? Hardik Pandya ने कर दिया खुलासा

न्‍यूजीलैंड की टीम शानदार है और मेरा मानना है कि भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। न्‍यूजीलैंड ने अपने चारों मैच जीते और उनका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। यह इतनी शानदार टीम है कि इन्‍हें इस बात का फर्क नहीं पड़ रहा कि केन विलियमसन खेलेंगे या नहीं। उन्‍होंने जीत का रास्‍ता खोजा है।

दो बल्‍लेबाजों ने खूब प्रभावित किया

पूर्व भारतीय ओपनर ने न्‍यूजीलैंड के दो बल्‍लेबाजों टॉम लैथम और ग्‍लेन फिलिप्‍स की जमकर तारीफ की, जिन्‍होंने अफगानिस्‍तान के खिलाफ अहम पारियां खेली। लैथम (68) और फिलिप्‍स (71) ने पांचवें विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी करके न्‍यूजीलैंड को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने में मदद की।

केन विलियमसन नहीं खेल रहे थे। मिडिल ऑर्डर में न्‍यूजीलैंड की पारी लड़खड़ाने की पूरी उम्‍मीद थी। अजमतुल्‍लाह ओमरजाई ने एक ओवर में दो विकेट लिए। मगर टॉम लैथम और ग्‍लेन फिलिप्‍स ने पारी संभाल ली। विल यंग ने शुरुआत में रचिन रवींद्र के साथ साझेदारी की। कॉनवे ने भी कुछ रन बनाए। एक बार आप 280 रन पर पहुंच जाएं तो अच्‍छी बात है क्‍योंकि वहां रन बनाना आसान नहीं था।

वर्ल्‍ड कप 2023 से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें