Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND 1st T20: Suryakumar Yadav ने किसे बताया जीत का किस्मत कनेक्शन? 'प्लेयर ऑफ द मैच' बनने के बाद दिया बयान

Suryakumar Yadav Statement भारतीय टीम के नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए 58रन की आतिशी पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 213 रन बनाए। मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 28 Jul 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
Suryakumar Yadav ने पहला टी20I मैच जीतने के बाद किसे दिया क्रेडिट?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका (Ind vs Sl 1st T20I) के बीच खेले गए पहले टी20Iमैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 43 रन से जीत हासिल की। भारतीय टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने कमाल का परफॉर्म किया।

टॉस जीतकर श्रीलंकाई ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पहले बैटिंग करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 4 गेंद बाकी रहते हुए 170 रन पर ही ढेर हो गई।

इस तरह भारत ने ये मुकाबला अपने नाम किया। सूर्या ने बतौर टी20 कप्तान अपनी पहली जीत हासिल करने के बाद एक बयान दिया।

Suryakumar Yadav ने पहला टी20I मैच जीतने के बाद किसे दिया क्रेडिट?

दरअसल, भारत के नए टी20 कप्तान के रूप में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जीत के साथ शुरुआत की। श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान सूर्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि भले ही श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन उन्हें शुरू से लग रहा था कि मेजबान टीम के खिलाफ मैच में वह दबदबा बनाए थे, क्योंकि वह भाग्यशाली रहे कि मैच में ओस नहीं थी।

यह भी पढ़ें: SL vs IND: Suryakumar Yadav ने टी20I में जड़ी 20वीं फिफ्टी, हार्दिक को छोड़ा पीछे; बतौर कप्तान बनाया नया रिकॉर्ड

भारत द्वारा दिए गए 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 2 विकेट पर 149 रन बना लिए थे, लेकिन फिर 21 रन पर 8 विकेट गंवाकर ये मैच उनके हाथ से निकल गया। मैच में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव 26 गेंदों में 58 रन बनाए और उन्हें मैच के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ से नवाजा गया। 

कप्तान ने आगे कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि खेल हमसे दूर चला जाएगा, जिस तरह से हमने विश्व कप खेला और जिस स्थिति से हमने इसे जीता, उससे हमें याद आया कि खेल अभी भी बहुत दूर है।

यह भी पढ़ें: SL vs IND: रियान पराग से क्रिकेट फैंस को यह उम्मीद नहीं थी! श्रीलंका के खिलाफ कर दिया कमाल