Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

युवराज सिंह ने चुनी ऑल टाइम बेस्‍ट 11, धोनी का काटा पत्‍ता; अपने कट्टर दुश्‍मन को दी जगह

युवराज सिंह ने ऑल टाइम बेस्‍ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्‍होंने अपनी इस टीम में भारत के सबसे सफल कप्‍तान धोनी को जगह नहीं दी। युवराज ने इस टीम में केवल 3 भारतीय प्‍लेयर्स को जगह दी है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर को उन्‍होंने बतौर ओपनर चुना है। 3 नंबर पर युवराज ने रोहित शर्मा को और 4 नंबर पर विराट कोहली को जगह दी है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 14 Jul 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
युवराज सिंह ने 3 भारतीयों को दी जगह। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने ऑल टाइम बेस्‍ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्‍होंने अपनी इस टीम में भारत के सबसे सफल कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी है। युवराज ने इस टीम में केवल 3 भारतीय प्‍लेयर्स को जगह दी है। साथ ही टीम में ऑस्‍ट्रेलिया के 4 खिलाड़ी शामिल हैं। उन्‍होंने अपने आप को 12th मैन के रूप में चुना है।

इन प्‍लेयर को चुना ओपनर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर को उन्‍होंने बतौर ओपनर चुना है। 3 नंबर पर युवराज ने रोहित शर्मा को और 4 नंबर पर विराट कोहली को जगह दी है। युवराज ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के साथ-साथ इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को भी शामिल किया।

अपनी इस टीम में उन्‍होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एडम गिलक्रिस्ट को बतौर विकेटकीपर चुना। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने अपनी ऑल टाइम बेस्‍ट 11 में 4 गेंदबाजों को जगह दी है। इनमें मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, ग्लेन मैक्ग्रा और वसीम अकरम शामिल हैं।

युवराज की ऑल टाइम बेस्‍ट 11

सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एडम गिलक्रिस्‍ट, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैक्ग्रा, वसीम अकरम, एंड्रयू फ्लिंटॉफ।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह ने 9 गेंदों में ही कूट दिए 46 रन, इरफान पठान ने 18 गेंदों पर जमाई फिफ्टी, ऐसी बैटिंग देखी नहीं होगी!

भारत ने पाकिस्‍तान को हराया

शनिवार को वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का फाइनल मैच खेला गया, जिसमें इंडिया चैंपियंस ने पाकिस्तान चैंपियंस को पांच विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 156 रन बनाए। इंडिया चैंपियंस ने टारगेट पांच गेंद पहले पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। टूर्नामेंट में इंडिया चैंपियंस की कमान युवराज सिंह के हाथों में थी।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का फिर निकला दम, भारत के आगे छूटे पसीने, 5 विकेट से मिली हार, इंडिया के नाम रहा WCL 2024 का खिताब