Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs PAK W: पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया ने साफ किया अपना प्‍लान, वापसी की पूरी स्क्रिप्ट बताई

विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 7वें मुकाबले में रविवार को भारतीय टीम का सामना पाकिस्‍तान से होगा। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर भारतीय विमंस टीम को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। न्‍यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 58 रन से हराया। ऐसे में भारतीय टीम की कोशिश पाकिस्‍तान के खिलाफ जीत के साथ टूर्नामेंट में वापसी करने पर होगी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 05 Oct 2024 08:44 PM (IST)
Hero Image
जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी भारतीय टीम। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 7वें मैच में रविवार को भारतीय महिला टीम की टक्‍कर पाकिस्‍तान से होगी। यह भिड़ंत दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी। भारतीय टीम के लिए यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी है।

टीम इंडिया को अपने पहले मैच में नयूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए भारत को हर हाल में पाकिस्‍तान को परास्‍त करना होगा। इस अहम मैच से पहले भारतीय टीम ने अपने प्‍लान का खुलासा कर दिया है।

घबराने की जरूरत नहीं

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाजी कोच आविष्कार साल्वी ने मैच से पहले कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच में हार के बाद घबराने की कोई जरूरत नहीं है। भारत की पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि हरमनप्रीत कौर और उनकी टीम शनिवार को दुबई में अपने दूसरे ग्रुप ए मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ने पर शांत रहने पर फोकस कर रही है।

अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना है

मैच से पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में साल्वी ने कहा, "शुक्रवार को जो कुछ भी हुआ, कल हमारे पास एक मौका है। खिलाड़ी इस प्रॉसिस से गुजर चुकी हैं। इसलिए हमने उन्‍हें सिर्फ मजबूत रहने के लिए कहा है। उन्‍हें एकजुट रहना चाहिए और अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना चाहिए।"

ये भी पढ़ें: IND vs PAK Women Playing 11: पाकिस्तान के खिलाफ बड़े बदलाव के साथ उतरेगा भारत, राधा यादव की हो सकती है वापसी

टीम कॉम्बिनेशन पर की बात

टीम कॉम्बिनेशन के बारे में साल्वी ने कहा, "मैं ऐसा नहीं कहूंगी क्योंकि टीम की जो भी रणनीति होगी, वह खेल विशेष पर निर्भर करेगी। हमारे सामने क्या चुनौतियां आएंगी, उसके आधार पर थिंक टैंक एक साथ बैठेगा और एक योजना तैयार करेगा।"

पहले मैच में मिली हार

इससे पहले टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के अपने पहले मैच में भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। न्‍यजीलैंड ने भारत को 58 रन से हराया था। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 160 रन बनाए थे। कप्‍तान सोफी डिवाइन ने 57 रन की पारी खेली थी। जवाब में भारतीय टीम बुरी तरह फेल रही थी और 102 रन पर सिमट गई थी।

ये भी पढ़ें: IND W vs PAK W: वापसी की राह तलाशेगी भारतीय टीम, कॉम्बिनेशन में कर सकती है सुधार