Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं थम रहा रोहित-इंजमाम का कोल्ड वॉर, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दिखाया घमंड, हिटमैन को उकसाया

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमामल उल हक ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद कहा था कि अर्शदीप सिंह की गेंद 15वें ओवर से रिवर्स स्विंग हो रही थी। इंजमाम ने यहां गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए थे। रोहित शर्मा ने इंजमाम को इसका जवाब दिया था जिस पर अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने पलटवार किया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 28 Jun 2024 10:48 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा और इंजमाम उल हक के बीच इस समय जुबानी जंग छिड़ी हुई है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने हार ही में टीम इंडिया के गेंदबाजों पर बॉल टेम्परिंग के आरोप लगाए थे। उनके इन आरोपों पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। रोहित का ये जवाब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को रास नहीं आया और अब उन्होंने रोहित पर हमला बोल दिया है।

इंजमाम और पाकिस्तान के एक और पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने कहा था कि भारतीय गेंदबाजों रिवर्स स्विंग करा रहे हैं और गेंद 15वें ओवर से रिवर्स स्विंग होने लगती है जिसका मतलब है कि भारतीय गेंदबाजों द्वारा बॉल टेम्परिंग की जा रही है। इस पर रोहित ने कहा था कि इंजमाम को अपन दिमाग खोलने की जरूरत है क्योंकि पिच सूखे हैं और धूप में टीम इंडिया खेल रही है तो इसलिए रिवर्स स्विंग हो रही है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: मिलेगा नया चैंपियन या टीम इंडिया रचेगी इतिहास, रोहित ब्रिगेड इन दो दिग्‍गज टीमों के क्‍लब में बनाना चाहेगी जगह

सिखाने वाले को नहीं सिखाते

रोहित शर्मा के जवाब पर अब इंजमाम ने पलटवार किया है और कहा कि सिखाने वाले को नहीं सिखाया जाता। इंजमाम ने पाकिस्तान के एक शो पर बात करते हुए कहा, "दिमाग तो हम जरूर खोल लेंगे। पहली बात ये कि रोहित ने माना कि गेंद रिवर्स स्विंग हो रही है। यानी कि हमने जो देखा वो सही था। दूसरी बात रोहित शर्मा को हमें बताने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए के रिवर्स स्विंग किस तरह होता है, कितनी धूप में होता है, किस पिच पर होता है। जो सिखाने वाले हैं उनको नहीं ये चीज सिखाया करते।"

दिमाग के साथ आंखें खुली रखें अंपायर

इंजमाम ने आगे बढ़ते हुए अंपायरों को ही सलाह दे डाली। उन्होंने कहा, "रिपोर्टर ने गलत सवाल पूछा। मैंने गेंद से छेड़छाड़ की बात नहीं की थी। मैंने अंपायरों को एक सुझाव दिया ता कि आप अपनी आंखें खुली रखें क्योंकि गेंद 15वें ओवर से रिवर्स स्विंग हो रही है। मेरी अंपायरों को अभी भी यही सलाह है कि अपने आंखों और दिमाग खुला रखें। रोहित ने सिर्फ दिमाग की बात की, मैं दिमाग और आंखें दोनों खोलने को कह रहा हूं।"

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने कहकर मारा छक्का, देखता रह गया अंग्रेज गेंदबाज, साथी से किया वादा निभाया, वायरल हुआ Video