Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2022: मेगा आक्शन में अनसोल्ड रहने से निराश है स्टार आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, कही ये बात

कप्तान अरोन फिंच लेग स्पिनर एडम जंपा और केन रिचर्डसन जैसे आस्ट्रेलिया टीम के कई खिलाड़ी आइपीएल मेगा आक्शन में अनसोल्ड रह गए थे। ऐसे में जंपा ने स्वीकार किया है कि आइपीएल मेगा आक्शन में किसी फ्रेंचाइजी द्वारा उन्हें नहीं चुने जाने पर वह काफी निराश हैं।

By TaniskEdited By: Updated: Fri, 18 Feb 2022 07:16 PM (IST)
Hero Image
आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा। (फोटो- एएनआइ)

कैनबरा,एएनआइ। कप्तान अरोन फिंच, लेग स्पिनर एडम जंपा और केन रिचर्डसन जैसे आस्ट्रेलिया टीम के कई खिलाड़ी आइपीएल मेगा आक्शन में अनसोल्ड रह गए थे। ऐसे में जंपा ने स्वीकार किया है कि आइपीएल मेगा आक्शन में किसी फ्रेंचाइजी द्वारा उन्हें नहीं चुने जाने पर वह काफी निराश हैं। उन्हों ने कहा कि वे फिलहाल जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, उसे देखकर उन्हें लगा था कि आक्शन में उनके लिए बोली जरूर लगेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

जंपा ने अनप्लेबल पोडकास्ट को बताया, 'मैं दुर्भाग्य से आइपीएल आक्शन में अनसोल्ड रह गया। ईमानदारी से कहूं तो मैं इससे थोड़ा निराश हूं। मैंने सोचा था कि अगर किसी साल मुझे फिर से मौका मिलेगा, तो वह या साल है। जिस तरह से मैं गेंदबाजी कर रहा हूं और व्यक्तिगत दृष्टिकोण से मैं महसूस कर रहा हूं कि मैं सिर्फ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहता हूं।'

जंपा और केन रिचर्डसन ने पिछले सीजन में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेल रहे थे। दोनों ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण आइपीएल के मध्य में ही भारत छोड़ दिया था। ऐसा उन्होंने तब किया था जब आस्ट्रेलिया ने कोरोना के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को लिए कड़े पाबंदियां लगा दी थी। जंपा ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पहले है और उसके बाद आइपीएल है। एक विदेशी स्पिनर के लिए इसमें जगह बनाना बहुत कठिन है। खासकर यदि आप मिस्ट्री स्पिनर न होकर सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर हैं। मेगा आक्शन में तेज गेंदबाजों पर बहुत पैसा खर्च किया। आलराउंडरों पर बहुत पैसा खर्च किया और यहां तक ​​​​कि बल्लेबाजों को भी अच्छा पैसा नहीं मिला। उन्हें ठीक पैसा मिला।'

जंपा ने आगे कहा, 'एक बार जब सारा पैसा खर्च हो जाता है तो फ्रेंचाइजियां स्पिनरों की तरफ जाती हैं। आमतौर पर उन्हें लगता है कि लोकल स्पिनर्स भी ठीक काम कर सकते हैं। मुझे लगता है कि शायद अगले साल आइपीएल में अवसर होंगे। मुझे लगता है कि मैं उन टीमों के लिए काफी मूल्यवान होता, खासकर जिस तरह से मैं इस समय गेंदबाजी कर रहा हूं। जंपा ने पिछले 12 महीने यादगार रहे हैं और उन्होंने आस्ट्रेलिया को टी 20 विश्व कप विजेता बनाने में अहम योगदान दिया और 13 विकेट झटके। स्पिनर वर्तमान में उस आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है जो श्रीलंका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेल रही है।