Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2022: उमरान की रफ्तार का फैन निकला ये आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कहा-टी20 विश्व कप में टीम इंडिया में देखना चाहता हूं

उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से देशवासियों को ही नहीं बाहर के लोगों को भी अपना दीवाना बना लिया है। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन उनकी गेंदबाजी देखकर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में देखना चाहते हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Thu, 28 Apr 2022 02:56 PM (IST)
Hero Image
उमरान मलिक, गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। उमरान मलिक इस आइपीएल सीजन की सबसे चर्चित नामों में से एक बन गए हैं। सभी उनके रफ्तार की तारीफ करते थक नहीं रहे हैं कोई उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में खेलते देखना चाहते हैं तो कोई उन्हें आने वाले दिनों में वर्ल्ड क्रिकेट का स्टार बता रहा है। इस कड़ी में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होंने उमरान मलिक को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वे उन्हें साल के अंत में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में देखना पसंद करेंगे।

उन्होंने कहा कि मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया की पिच में उछाल और गति उनकी गेंदबाजी शैली के अनुरूप होगी।गुजरात के खिलाफ मैच में उमरान ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 25 रन देकर पहली बार 5 विकेट लिया जिसमें से चार बल्लेबाजों को तो उन्होंने क्लीन बोल्ड किया। ये उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शऩ भी था।

नटराजन के स्थान पर आए थे उमरान-

पहली बार उमरान मलिक की हैदराबाद टीम में एंट्री पिछले सीजन तब हुई थी जब टी नटराजन को कोविड हो गया था। उस सीजन में उन्होंने ज्यादा मैच नहीं खेले लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और इस सीजन उन्हें विलियमसन और अब्दुल समद के साथ रिटेन किया। उन्होंने अपने प्रदर्शन से साबित भी किया कि उन्हें रिटेन करने का फैसला बिल्कुल सही था। फिलहाल मलिक 15 विकटों के साथ पर्पल कैप की सूची में युजवेंद्र चहल के बाद खड़े हैं।

मैच की बात करें तो हैदराबाद ने गुजरात के सामने 196 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन उमरान की घातक गेंदबाजी के सामने गुजरात टाइटंस की टीम पस्त नजर आई। टीम ने आखिरी कुछ ओवरों में राहुल तेवतिया और राशिद खान की आक्रमक बल्लेबाजी की बदौलत मैच जरूर जीत लिया लेकिन उमरान ने प्रशंसको का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ा। इसलिए प्लेअर आफ द मैच भी हारी हुई टीम हैदराबाद के उमरान मलिक को चुना गया।