Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: AB De Villiers ने किया चौंकाने वाला खुलासा, अपनी पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी पर लगा दिया बड़ा आरोप

डिविलियर्स ने खुलासा किया कि यह उनके लिए बहुत बड़ा झटका था क्योंकि उनके मन में कई तरह की शंकाएं घर कर गईं। हालांकि उन्होंने खुलासा किया कि एक बार जब उन्हें आईपीएल 2011 के आक्शन में आरसीबी ने चुना तो उनका जीवन हमेशा के लिए बदल गया। बता दें कि डिविलियर्स आरसीबी के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 01 Dec 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
एबी डिविलियर्स ने दिल्ली फ्रेंचाइजी पर लगाए आरोप। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज में से एक एबी डिविलियर्स ने अपनी पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। डिविलियर्स ने बताया कि 2010 के बाद उन्हें बताया गया था कि 2011 में रिटेन किया जाएगा, लेकिन एक या दो हफ्ते बाद उन्हें पता चला कि उन्हें रिलीज कर दिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी रहे एबी डिविलियर्स को इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। डिविलियर्स ने विराट कोहली के बाद आरसीबी के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने आरसीबी के लिए 2011 से 2021 तक 11 सीजन में 4522 रन बनाए। इससे पहले डिविलियर्स ने दिल्ली के लिए 2008 से 2010 तक तीन सीजन खेले। अब उन्होंने पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी पर बड़ा आरोप लगाया है।

दिल्ली फ्रेंचाइजी के प्रबंधन पर लगाए आरोप

अपने यूट्यूब चैनल पर एबी डिविलियर्स ने खुलासा किया कि 2010 सीजन के बाद दिल्ली फ्रेंचाइजी के प्रबंधन ने उन्हें बुलाया और बताया कि उन्हें 2011 के आक्शन से पहले टीम में बरकरार रखा जाएगा। हालांकि, एक या दो हफ्ते बाद उन्हें पता चला कि उन्हें रिलीज कर दिया गया है।

डिविलियर्स ने कहा, जब मैं 2010 सीजन में खेला था, तो मुझे ऑफिस में बुलाया गया और कहा गया कि तुम्हें रिटेन किया जाएगा। मैं उस मीटिंग में डेविड वार्नर के साथ बैठा था। एक या दो सप्ताह बाद जब मुझे एहसास हुआ कि मुझे रिलीज कर दिया गया है तो यह मेरे लिए बहुत बड़ा आश्चर्य था।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: वनडे में Sanju Samson के लिए आखिरी मौका! Suryakumar Yadav का कटा पत्ता

डिविलियर्स को लगा था बहुत बड़ा झटका

डिविलियर्स ने खुलासा किया कि यह उनके लिए बहुत बड़ा झटका था क्योंकि उनके मन में कई तरह की शंकाएं घर कर गईं। हालांकि, उन्होंने खुलासा किया कि एक बार जब उन्हें आईपीएल 2011 के आक्शन में आरसीबी ने चुना तो उनका जीवन हमेशा के लिए बदल गया।

एबी ने कहा, अपने करियर के बार में अनिश्चित हैं, उस समय 2010 में मुझे लगता है कि मैंने उस आईपीएल सीजन में केवल पांच गेम खेले थे इसलिए मेरे मन में बहुत सारे संदेह पैदा हुए, लेकिन मेरा अंतरराष्ट्रीय सीजन बहुत अच्छा रहा। मैं अच्छा क्रिकेट खेलता रहा और सौभाग्य से नीलामी हुई और मुझे आरसीबी ने खरीद लिया। उसने मेरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: भारतीय टीम में वापसी पर Yuzvendra Chahal हुए भावुक, चार शब्दों वाला रिएक्शन हुआ वायरल