Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'उस पर अधिक पैसा खर्च किया...' PBKS के इस महंगे IPL स्टार पर एबी डिविलियर्स का आश्चर्यजनक बयान

एबी डिविलियर्स ने बताया कि सैम करन एक अद्भुत खिलाड़ी हैं लेकिन वह इंग्लैंड या उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। बता दें कि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन आईपीएल ऑक्शन 2023 में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी थे। करन को पंजाब किंग्स (PBKS) ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। फिलहाल वह पंजाब टीम में बने हुए हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 23 Dec 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
एबी डिविलर्स ने सैम करन को लेकर कही बड़ी बात।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाजों में से एक एबी डिविलियर्स ने कहा कि इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पिछले कुछ सालों से अत्यधिक भुगतान किया जा रहा है।

एबी डिविलियर्स से उनके यूट्यूब चैनल पर उनसे एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, जिसके बारे में उन्हें लगता है कि टूर्नामेंट में खिलाड़ी पर ज्यादा खर्च किया गया है। इस पर उन्होंने इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी का नाम लिया।

सैम करन पर खर्च किया जा रहा अधिका पैसा

डिविलियर्स ने कहा, मुझे विवादास्पद होना पसंद नहीं है, लेकिन मेरी राय में, पिछले कुछ सालों से उसे अत्यधिक पैसा दिया जा रहा है। वह कोई बुरा खिलाड़ी नहीं है; मैं उसे पसंद करता हूं। उनका विश्व कप शानदार रहा है, लेकिन यह काफी साल पहले की बात है। मुझे नहीं लगता कि उनका हाल ही में बहुत अच्छा आईपीएल रहा है।

यह भी पढ़ें- Chahal-Dhanshree: शादी की सालगिरह पर युजवेंद्र चहल ने पत्नी धनश्री वर्मा पर लुटाया प्यार, कपल की रोमांटिक फोटो हुई वायरल

अन्य खिलाड़ियों को खरीद सकती थी पंजाब

एबी डिविलियर्स ने आगे कहा, वह अधिकांश विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की तरह चीजों को बदल सकता है। मुझे अब भी लगता है कि सैम करन एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। मुझे बस यही लगता है कि पिछले कुछ सालों से उसे अधिक वेतन दिया गया है। शायद यह उनके लिए एक अच्छा कदम होता कि उन्हें अलग-अलग खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कुछ फंड बचा लेते।

साल 2023 में सबसे महंगे बिके थे सैम करन

डिविलियर्स ने बताया कि सैम करन एक अद्भुत खिलाड़ी हैं, लेकिन वह इंग्लैंड या उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। बता दें कि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन आईपीएल ऑक्शन 2023 में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी थे। करन को पंजाब किंग्स (PBKS) ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। पंजाब ने सैम करन को आईपीएल 2024 सीजन के लिए टीम में बरकरार रखा है।

यह भी पढ़ें- Sarfaraz Khan: रोहित शर्मा की टीम के खिलाफ सरफराज खान ने खेली तूफानी पारी, टी20 अंदाज में जड़ दिया शतक