Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL Auction: 'SRH ने मैच विनर को खरीदा'...भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने इस खिलाड़ी के लिए कही बड़ी बात

हसरंगा आईपीएल 2022 की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10.75 करोड़ रुपये की भारी रकम में खरीदा था। हालांकि 2023 के बाद उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया। अब हैदराबाद ने इस स्टार स्पिनर को अपने टीम में शामिल किया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने हसरंगा को 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 19 Dec 2023 07:47 PM (IST)
Hero Image
अनिल कुंबले ने हसरंगा को बताया मैच विनर।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 ऑक्शन में आरसीबी से रिलीज किए गए श्रीलंका के स्टार स्पिनर्स वानिंदु हसरंगा को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा। हैदराबाद ने वानिंदु हसरंगा को 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा। भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा कि हसरंगा सनराइजर्स ने अपने लिए एक मैच विजेता को खरीदा है।

गौरतलब हो कि हसरंगा आईपीएल 2022 की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10.75 करोड़ रुपये की भारी रकम में खरीदा था। हालांकि, 2023 के बाद उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया। अब हैदराबाद ने इस स्टार स्पिनर को अपने टीम में शामिल किया है।

कुंबले ने बताया मैच विनर

जियो सिनेमा से बात करते हुए कुंबले ने हसरंगा को नियमित विकेट लेने वाला गेंदबाज बताया और उनकी तुलना अफगानिस्तान के राशिद खान और भारत के युजवेंद्र चहल से की। साथ ही उन्होंने हसरंगा को मैच विजेता बताया।

— SunRisers Hyderabad (@SunRisers) December 19, 2023

बल्लेबाजी में किया है दमदार प्रदर्शन

कुंबले ने कहा, वह किसी भी प्रारूप में विकेट लेंगे। वह एक मैच विजेता हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.50 करोड़ रुपये में अपने लिए एक मैच विजेता को खरीदा है। वह बल्लेबाजी भी कर सकता है, आपने उसे श्रीलंका के लिए बल्लेबाजी क्रम में अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखा है।

यह भी पढ़ें- IPL auction 2024: गुमनाम खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया करोड़पति, MS Dhoni के राज्य से है नाता

लंका प्रीमियर लीग में मचाया था गदर

गौरतलब हो कि हसरंगा ने आरसीबी के लिए 26 मैच में 8.14 की इकॉनमी से 35 विकेट लिए हैं। स्टार स्पिनर को 2023 में लंका प्रीमियर लीग में असाधारण रूप से प्रदर्शन करते हुए 279 रन के साथ 19 विकेट भी चटकाए थे। टूर्नामेंट के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी जीता था।

यह भी पढ़ें- IPL auction 2024: गुमनाम खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया करोड़पति, MS Dhoni के राज्य से है नाता