Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: बेन स्टोक्स के बदले CSK इन दो कीवी बल्लेबाजों पर खेलेगा दांव, आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी

IPL 2023 भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि सीएसके बेन स्टोक्स के संभावित रिप्लेसमेंट के रूप में रचिन रवींद्र या डेरिल मिचेल को टीम में शामिल कर सकता है। स्पोर्ट्स 18 पर बोलते हुए चोपड़ा ने सुझाव दिया कि सीएसके बेन स्टोक्स के संभावित रिप्लेसमेंट के रूप में इन दोनों ही खिलाड़ियों पर दांव लगा सकता है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 01 Dec 2023 05:37 PM (IST)
Hero Image
आकाश चोपड़ा ने सीएसके को बेन स्टोक्स के रिप्लेसमेंट का दिया सुझाव। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को सौंप दी है। सीएसके ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को रिलीज कर दिया है। बेन स्टोक्स ने अगामी सीजन खेलने से मना कर दिया था। ऐसे में सीएसके बेन स्टोक्स का रिप्लेसमेंट ढूंढ रहा है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि सीएसके बेन स्टोक्स के संभावित रिप्लेसमेंट के रूप में रचिन रवींद्र या डेरिल मिचेल को टीम में शामिल कर सकता है। स्पोर्ट्स 18 पर बोलते हुए, चोपड़ा ने सुझाव दिया कि सीएसके बेन स्टोक्स के संभावित रिप्लेसमेंट के रूप में इन दोनों ही खिलाड़ियों पर दांव लगा सकता है।

रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल पर लगा सकते हैं दांव

आकाश चोपड़ा ने कहा, उन्हें एक ऑलराउंडर की आवश्यकता होगी। बेन स्टोक्स के स्थान पर रचिन रवींद्र हो सकते हैं, या वे डेरिल मिचेल की ओर देख सकते हैं। इस टीम को स्पिनरों की आवश्यकता नहीं हो सकती है, क्योंकि उनके पास रवींद्र जडेजा, प्रशांत सोलंकी, मोईन अली और मिचेल सैंटनर हैं।

रायडू के रिप्लेसमेंट की भी हो रही खोज

चोपड़ा को यह भी लगता है कि सीएसके को अंबाती रायडू की जगह लेने के लिए एक और भारतीय बल्लेबाज की जरूरत हो सकती है, लेकिन उन्होंने एमएस धोनी से आगे बढ़कर टीम के लिए यह काम करने की जरूरत नहीं समझी। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि सीएसके रायडू के रिप्लेसमेंट के रूप में मनीष पांडे या करुण नायर को ले सकती है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Playing 11: श्रेयस अय्यर की होगी सीधे एंट्री! बदल गई है कंगारू टीम; ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

घुटने की सर्जरी के चलते बेन स्टोक्स ने नाम लिया वापस

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा। स्टोक्स ने घुटने की चोट के कारण 2023 सीजन के दौरान केवल दो मैच खेले। स्टोक्स ने आईपीएल 2024 से हटने का फैसला किया। इसके चलते सीएके ने उन्हें रिलीज कर दिया। वहीं, अंबाती रायडू ने पिछले सीजन में ही अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: AB De Villiers ने किया चौंकाने वाला खुलासा, अपनी पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी पर लगा दिया बड़ा आरोप