Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहित ने नहीं दिया होता साथ तो MI से निकाल दिए जाते बुमराह, टीम के पूर्व खिलाड़ी ने कर दिया खुलासा

पूर्व मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर-बल्लेबाज रहे पार्थिव पटेल के एक बयान ने इन चर्चाओं को बल दे दिया है। पार्थिव पटेल ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि मुंबई इंडियंस एक समय पर जसप्रीत बुमराह को टीम से बाहर चाहती थी। उस वक्त रोहित ने बुमराह का साथ दिया था। साल 2013 में जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस से जुड़े है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 14 Mar 2024 06:18 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस में बुमराह की जगह। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कुछ महीने से मुंबई इंडियंस (MI) की टीम चर्चा में है। आईपीएल ऑक्शन के ठीक पहले से फ्रेंचाईजी में हलचल मची हुई है। पहले मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को ट्रेड करके टीम में शामिल किया। इसके बाद उन्हें टीम का कप्तान बनाकर रोहित फैंस को हैरान कर दिया। इस बीच जसप्रीत बुमराह और टीम के बीच अंतर्कलह की चर्चाएं तेज हैं।

ऐसे में पूर्व मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर-बल्लेबाज रहे पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) के एक बयान ने इन चर्चाओं को बल दे दिया है। पार्थिव पटेल ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि मुंबई इंडियंस एक समय पर जसप्रीत बुमराह को टीम से बाहर चाहती थी। उस वक्त रोहित ने बुमराह का साथ दिया था।

पार्थिव पटेल ने किया चौंकाने वाला खुलासा

जियोसिनेमा से बात करते हुए पार्थिव पटेल ने कहा कि जसप्रीत बुमराह को जब टीम से बाहर करने की बात चली थी तब कप्तान रोहित शर्मा ने बुमराह का समर्थन किया था। जसप्रीत बुमराह साल 2013 से एमआई से जुड़े। हालांकि, शुरुआत में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन खराब रहा था।

यह भी पढ़ें- 'मैं सबसे कम स्कोर बनाने वाला लेकिन...' चैंपियन बनने के बाद ये क्या बोल गए अजिंक्य रहाणे, युवा खिलाड़ियों को दिए टिप्स

रोहित ने बचाई थी जसप्रीत की जगह

पार्थिव ने कहा, 2015 में बुमराह टीम में नए थे। उनका प्रदर्शन उम्मीद से अच्छा नहीं था इसी कारण फ्रेंचाईजी उन्हें बाहर करना चाहती थी। रोहित ने बुमराह पर भरोसा दिखाया और उन्हें टीम में रखने का फैसला किया। इसके अगले सीजन में हमने इसका रिजल्ट भी देखा, जसप्रीत ने 2016 नें 14 मैच खेले और 15 विकेट हासिल किए।

145 विकेट ले चुके हैं बुमराह

बता दें कि बुमराह आईपीएल में अभी तक 120 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 145 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। साल 2020 में बुमराह ने 15 मैच में 27 विकेट झटके थे। गौरतलब हो कि मुंबई इंडियंस का पहला मैच 24 मार्च को गुजरात के खिलाफ है। हार्दिक पांड्या पहली बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant Recovery Story Video: 'मां को डर था कि बेटा दोबारा चलेगा या नहीं', Rishabh Pant ने ऐसे जीती जंग