Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishabh Pant Recovery Story Video: 'मां को डर था कि बेटा दोबारा चल पाएगा या नहीं', Rishabh Pant ने ऐसे जीती जंग

IPL 2024 ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए वापसी करने वाले हैं। कार हादसे के बाद पंत की वापसी का सफर बहुत कठिन था। उन्हें पूरी तरह फिट होने में मदद करने वाले मेडिकल स्टाफ ने उनकी इच्छाशक्ति और मानसिक दृढता की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि थकाऊ रिकवरी प्रक्रिया के बावजूद पंत ने हार नहीं मानी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 14 Mar 2024 05:15 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत की रिकवरी स्टोरी। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में वापसी को पूरी तरह तैयार हैं। बीसीसीआई ने भी उन्हें पूरी तरह फिट घोषित कर दिया है और एनसीए ने एनओसी दे दी है। ऋषभ की वापसी पर बुधवार को बीसीसीआई (BCCI) ने 'द ग्रेटेस्ट कमबैक स्टोरी' दिखाई थी। इसमें एनसीए के फिजिशियन, ट्रेनर और डॉक्टरों से बातचीत दिखाई गई।

ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए वापसी करने वाले हैं। कार हादसे के बाद पंत की वापसी का सफर बहुत कठिन था। उन्हें पूरी तरह फिट होने में मदद करने वाले मेडिकल स्टाफ ने उनकी इच्छाशक्ति और मानसिक दृढता की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि थकाऊ रिकवरी प्रक्रिया के बावजूद पंत ने हार नहीं मानी।

'मां को डर था की बेटा दोबारा चलेगा या नहीं'

पर्डीवाला ने कहा, एक सर्जन होने के नाते हमारा काम मरीज और उसके परिवार को चोट के बारे में सही जानकारी देना होता है। ऋषभ की मां को यह चिंता थी की उनका बेटा दोबारा नहीं चल सकेगा। मैंने उनसे कहा था कि चोट बहुत गंभीर हैं लेकिन हम पूरी कोशिश करेंगे।

In Part 1 of the #MiracleMan, we chronicle the tireless efforts of the resilient medical team that made @RishabhPant17’s remarkable return to cricket possible. As Rishabh defies the odds in the face of adversity, the men behind the scenes unveil their… pic.twitter.com/9ylCvW2zO8— BCCI (@BCCI) March 14, 2024

सकारात्मक सोच ने बदल दिया पूरा जीवन

एनसीए के फिजियो धनंजय कौशिक ने कहा, पंत का सकारात्मक रवैया देखकर वह दंग रह गए थे। हादसे में उसका कोई लिगामेंट नहीं बचा था। मुझे लगाता है कि अगर कोई इस हादसे के बद वापसी कर सकता था तो वह ऋषभ पंत ही था क्योंकि वह बहुत सकारात्मक था। इस हादसे के बाद वह एक बेहतर इंसान बना है।

23 मार्च को पूरा होगा 14 महीने का इंतजार

बता दें कि 23 मार्च को ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। पंजाब किंग्स के खिलाफ वह कमबैक करेंगे। ऋषभ पंत ने आईपीएल में 98 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 2838 रन निकले हैं। पंत की वापसी को लेकर दिल्ली के फैंस भी उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें- 'आपको बहुत मिस किया भइया', आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने अनोखे अंदाज में किया Rishabh Pant का स्वागत

यह भी पढ़ें- 'मैं सबसे कम स्कोर बनाने वाला लेकिन...' चैंपियन बनने के बाद ये क्या बोल गए अजिंक्य रहाणे, युवा खिलाड़ियों को दिए टिप्स