Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टी20 वर्ल्ड कप में यह खिलाड़ी साबित हो सकता है गेमचेंजर, युवराज सिंह और इरफान पठान ने की बड़ी भविष्यवाणी

शिवम दुबे ने शुक्रवार को हैदराबाद के खिलाफ मैच में चेन्नई के लिए 45 रन बनाकर युवराज सिंह और इरफान पठान को प्रभावित किया। युवराज सिंह का मानना है कि शिवम दुबे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के लिए गेमचेंजर साबित हो सकते हैं। वहीं इरफान पठान ने मांग की कि सेलेक्टर्स शिवम दुबे को वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल करें।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 06 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
इरफान पठान और युवराज सिंह, शिवम दुबे की पारी से हुए प्रभावित। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि शिवम दुबे को इस साल के अंत में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए। युवराज सिंह के अलावा इरफान पठान ने भी सेलेक्टर्स को सलाह दी कि वह शिवम दुबे को टीम में शामिल करें।

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे आईपीएल के मौजूदा सीजन में चेन्नई के लिए शानदार फॉर्म में हैं। शुक्रवार को दुबे ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हैदराबाद के खिलाफ 24 गेंद पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। आठवें ओवर में शाहबाज अहमद को ऋतुराज गायकवाड़ का बेशकीमती विकेट मिलने के बाद दुबे बल्लेबाजी करने आए।

अजिंक्य रहाणे के साथ की महत्वपूर्ण साझेदारी

वहां से, उन्होंने जिम्मेदारी संभाली और अजिंक्य रहाणे के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन की उपयोगी साझेदारी की, जिन्होंने 30 में से 35 रन बनाए। दुबे अंततः विपक्षी कप्तान पैट कमिंस के हाथों आउट हो गए, जिन्होंने आईपीएल में 50 विकेट पूरे किए दुबे के शानदार फॉर्म को देखकर युवराज सिंह और इरफान पठान ने सेलेक्टर्स को सलाह दी कि वह उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुनें।

— Yuvraj Singh (@YUVSTRONG12) April 5, 2024

यह भी पढे़ं- IPL 2024: मुंबई इंडियंस से जुड़े Suryakumar Yadav, अब कम हो सकती है हार्दिक पांड्या की मुश्किलें

युवराज सिंह और इरफान पठान हुए प्रभावित

शिवम दुबे के खेलने के तरीके से युवराज बेहद प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि दुबे टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए गेम चेंजर हो सकते हैं। इरफान पठान ने भी माना कि दुबे को विश्व कप में जगह बनाने के लिए दावेदार होना चाहिए। पठान ने कहा कि दुबे अभी तक आईपीएल में शानदार रहे हैं। बता दें कि आईपीएल 2024 में 4 मैच में, दुबे ने 49.33 के औसत और 160.86 के स्ट्राइक-रेट से148 रन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: 'आजा आजा, ऐसा मौका फिर कहां...' इस खिलाड़ी को देख विराट कोहली ने गाया गाना, मस्ती करने का Video वायरल