Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2025 को लेकर एमएस धोनी के नाम पर फैल रहा था झूठ! सीएसके सीईओ ने कर दिया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस समय सिर्फ आईपीएल खेलते हैं। इस साल आईपीएल की मेगा नीलामी होनी है और इसे लेकर कुछ दिनों से खबरें थी की चेन्नई सुपर किंग्स ने बीसीसीआई से अनकैप्ड प्लेयर नियम को वापस लाने की मांग की है ताकि धोनी को सस्ते में खरीदा जा सके। हालांकि चेन्नई के सीईओ ने इस मामले में स्थिति साफ की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स में खेल रहे हैं धोनी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए मेगा नीलामी होनी है। इसके लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने तैयारी शुरू कर दी है। कुछ दिनों पहले बीसीसीआई और सभी फ्रेंचाइजियों की बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद आईपीएल नीलामी में 'अनकैप्ड प्लेयर रुल' की वापसी को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। कहा जा रहा था कि इस नियम की वापसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स महेंद्र सिंह धोनी को अपने साथ सस्ते में बनाए रख सकती है।

इस नियम के तहत जिन खिलाड़ियों को रिटायर हुए पांच साल हो गए हैं वह आईपीएल में बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर खेल सकते हैं। कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि चेन्नई ने इस नियम को वापस लाने की मांग की है ताकि वह धोनी को ज्यादा पैसा खर्च न करते हुए अपने साथ बनाए रखे। ये नियम आईपीएल की शुरुआत में था लेकिन 2021 में इसे हटा दिया गया था।

यह भी पढ़ें- MS Dhoni और Suresh Raina ने 15 August के दिन एक साथ क्यों लिया था संन्यास? पूर्व क्रिकेटर ने बताई वजह

सीईओ ने किया मना

इस मामले पर अब चेन्नई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने स्थिति साफ की है। उन्होंने साफ मना कर दिया है कि फ्रेंचाइजी की तरफ से बोर्ड के सामने ये मांग नहीं रखी गई। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में विश्वनाथ ने कहा, "मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। हमने इसे लेकर कोई मांग नहीं की। बीसीसीआई ने खुद हमसे कहा था कि हम अनकैप्ड प्लेयर नियम को बनाए रख सकते हैं, बस यही। उन्होंने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है।"

— Johns. (@CricCrazyJohns) August 17, 2024

करोड़ों का हो सकता है फायदा

आईपीएल में पहले जो रिटेंशन नियम था उसके मुताबिक अनकैप्ड प्लेयर के लिए फ्रेंचाइजी 4 करोड़ की कीमत देती थी। लेकिन 2022 निलामी से पहले इस नियम को हटा दिया गया था क्योंकि उस साल दो नई टीमें आईपीएल में जुड़ी थीं। उस साल चेन्नई ने धोनी को 12 करोड़ में रिटेन किया था। अगर अनकैप्ड प्लेयर का पुराना नियम लागू होता है तो चेन्नई करोड़ों रुपये बचा सकती है।

यह भी पढ़ें- IPL 2025: 'यह माही का अपमान', धोनी को लेकर CSK के नए पैतरे पर भड़कीं SRH की मालकिन काव्या मारन