Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2025 के लिए रिटेंशन नियमों में होना चाहिए बदलाव? दो लीजेंड्स ने दी अपनी अहम राय

IPL 2025 Retention Policy पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) और अंबाती रायडू ने आईपीएल 2025 के लिए रिटेंशन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले रैना और रायडू का मानना है कि खिलाड़ियों को बरकरार रखने से टीमों के कोर ग्रुप में ज्यादा बदलाव नहीं होने पर जीतने के मौके बढ़ते है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 18 Sep 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
IPL 2025 Retention Policy: रैना-रायडू ने रिटेंशन को लेकर दी अहम सलाह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2025 Retention: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) और अंबाती रायडू ने आईपीएल 2025 के लिए रिटेंशन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले रैना और रायडू का मानना है कि खिलाड़ियों को बरकरार रखने से टीमों के कोर ग्रुप में ज्यादा बदलाव नहीं होने पर जीतने के मौके बढ़ते है।

आईपीएल के नियमों के तहत टीमों को 2022 मेगा ऑक्शन में हर टीम को चार प्लेयर्स को रिटेन रखने का मौका दिया गया था। वहीं, अब आगामी आईपीएल सीजन में खिलाड़ियों के रिटेंशन पर टीमों की राय अलग है।

कुछ का कहना है कि 8 प्लेयर्स को बरकरार रखने की परमिशन होनी चाहिए और कुछ का कहना है कि चार या पांच भी ठीक है। हालांकि, इस पर कोई फैसला अब तक लिया नहीं गया है।

IPL 2025 Retention Policy: रैना-रायडू ने रिटेंशन को लेकर दी अहम सलाह

दरअसल, LLC के एक इवेंट में बातचीत करते हुए अंबाती रायुडू ने कहा कि मेरा मानना है कि रिटेंशन ज्यादा होना चाहिए क्योंकि टीमें अपने खिलाड़ियों को खरीदने के लिए काफी पैसा खर्च करती है। टीम का कोर समूह ही हर टीम को अलग बनाता है। मेरा मानना है कि कोर ग्रुप में ज्यादा बदलाव नहीं होने से टीम कल्चर बना रहता है।

वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने कहा कि  मैं रायुडू की बात से पूरी तरह सहमत हूं। मेगा ऑक्शन  हर तीन साल में होती है। आईपीएल संचालन परिषद वही करेगी जो खेल के हित में है।

यह भी पढ़ें: LLC 2024: फिर एक्‍शन में नजर आएंगे शिखर, रैना, भज्‍जी और गेल, जानें कब से शुरू हो रही लीजेंड्स लीग

LLC में खेलते हुए नजर आएंगे रैना और रायडू

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आगाज 20 सितंबर से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में क्रिस गेल जैसे कई विदेशी दिग्गजों के साथ सुरेश रैना, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक और हरभजन सिंह जैसे पूर्व भारतीय खिलाड़ी एक्‍शन में नजर आएंगे। यह लीग 16 अक्‍टूबर तक खेली जाएगी, जिसमें कुल 6 टीम भाग ले रही है। सुरेश रैना अल्टीमेट तोयम हैदराबाद टीम के लिए खेलेंगे। वहीं अंबाती रायडू को कोणार्क सूर्याज ओडिशा टीम की तरफ से खेलेंगे।