Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: 'RCB में राशिद खान जैसा एक रहस्यमय...' एबी डिविलियर्स ने फ्रेंचाइजी की इस बड़ी समस्या का कर दिया खुलासा

दुबई में 19 दिसंबर को समाप्त हुई आईपीएल 2024 की नीलामी में आरसीबी (RCB) ने अल्जारी जोसेफ को 11.50 करोड़ रुपये में यश दयाल को 5 करोड़ रुपये में टॉम करन को 1.5 करोड़ रुपये में लॉकी फर्ग्यूसन को 2 करोड़ रुपये में स्वप्निल सिंह को 20 लाख रुपये में और 20 लाख रुपये में सौरव चौहान जैसे खिलाड़ियों को खरीदा है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 21 Dec 2023 03:57 PM (IST)
Hero Image
एबी डिविलियर्स ने आरसीबी को दी चेतावनी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का मानना ​​है कि राशिद खान जैसे विश्व स्तरीय लेग स्पिन की कमी आरसीबी को खलेगी। डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बात का खुलासा किया। डिविलियर्स का मानना है कि युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा के जाने से यह स्पेशलिस्ट स्पिनर की कमी आरसीबी को आईपीएल 2024 में खलने वाली है।

गौरतलब हो कि 19 दिसंबर को दुबई में खत्म हुई आईपीएल 2024 की नीलामी में आरसीबी ने अल्जारी जोसेफ को 11.50 करोड़ रुपये में, यश दयाल को 5 करोड़ रुपये में, टॉम करन को 1.5 करोड़ रुपये में, लॉकी फर्ग्यूसन को 2 करोड़ रुपये में, स्वप्निल सिंह को 20 लाख रुपये में और 20 लाख रुपये में सौरव चौहान जैसे खिलाड़ियों को खरीदा है।

डिविलियर्स ने जाहिर की चिंता

हालांकि, एक्स-फैक्टर वाले स्पिनर की कमी बनी हुई है। डिविलियर्स ने बताया कि आरसीबी के पास कर्ण शर्मा और हिमांशु शर्मा जैसे स्पिन विकल्प मौजूद हैं, फिर भी उन्हें एक मैच में लगातार चार या पांच विकेट लेने की क्षमता वाले गेंदबाज की कमी खलती है, जैसा कि राशिद खान गुजरात टाइटंस (जीटी) के लिए करते हैं।

यह भी पढे़ं- Ind vs SA Pitch Report 3rd ODI: बोलैंड पार्क पर आज खेला जाएगा निर्णायक मुकाबला, जानें कैसी है पार्ल की पिच?

आरसीबी में एक्स-फैक्टर स्पिनर की कमी

डिविलियर्स ने कहा, 'मैं कहूंगा, आरसीबी के को एक एक्स फैक्टर स्पिनर कमी खलेगी। हमें राशिद खान जैसे लेग स्पिनर की जरूरत है। हमने कुछ समय पहले ही युजवेंद्र चहल को खो दिया था। मुझे लगता है हमें उनकी कमी खली पिछले कुछ वर्षों में खली है। आरसीबी में एक या दो लेग स्पिनर की जगह खाली है।

आरसीबी की मौजूदा टीम में फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई और विल जैक शामिल हैं। हालांकि, गेम-चेंजिंग लेग स्पिनर की तलाश जारी है, क्योंकि आरसीबी का लक्ष्य अपने गेंदबाजी आक्रमण में धार लाना चाहती है।

यह भी पढ़ें- IND vs SA Playing 11: निर्णायक मुकाबले में होगी कांटे की टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन