Move to Jagran APP

कौन सी चार टीमें प्लेऑफ में बनाएंगी जगह, IPL 2024 में किसका बल्ला मचाएगा गदर; इरफान पठान ने की बड़ी भविष्यवाणी

स्टार स्पोर्ट्स के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में डेल स्टेन स्टीव स्मिथ अंबाती रायडू के साथ इरफान पठान ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान इरफान ने अपनी चार पसंदीदा टीमों का नाम बताया जो प्लेऑफ में पहुंचेगी। साथ ही यह भी बताया कि वह दो बल्लेबाज कौन हैं जिनके बल्ले से रन निकलेंगे और पर्पल कैप विजेता खिलाड़ी की भी भविष्यवाणी की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 15 Mar 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
इरफान पठान ने आईपीएल 2024 को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के आगाज होने में महज चंद दिन ही बाकी हैं। सभी 10 फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। ट्रेनिंग कैप में खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे हैं। ऐसे में आईपीएल से पहले भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में डेल स्टेन, स्टीव स्मिथ, अंबाती रायडू के साथ इरफान पठान ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान इरफान ने अपनी चार पसंदीदा टीमों का नाम बताया जो प्लेऑफ में पहुंचेगी। साथ ही यह भी बताया कि वह दो बल्लेबाज कौन हैं जिनके बल्ले से रन निकलेंगे और पर्पल कैप विजेता खिलाड़ी की भी भविष्यवाणी की।

इरफान पठान ने बताई अपनी चार पसंदीदा टीम

इरफान पठान ने अपनी चार पसंदीदा टीमों में मुंबई इंडियंस (MI),चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को रखा है। इरफान पठान के अनुसार ये चार टीमें प्लेऑफ में जगह बना सकती हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि जैसे-जैसे आईपीएल बढ़ेगा, इनमें बदलाव हो सकते है।

यह दो बल्लेबाज बना सकते हैं सबसे ज्यादा रन

इसके अलावा इरफान पठान ने बताया कि इस साल आईपीएल में आरसीबी (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के बल्ले से खूब रन निकल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 में डेब्यू कर सकते हैं ये 8 खिलाड़ी, एक युवा भारतीय स्टार भी है शामिल

कुलदीप यादव ले सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट

वहीं, इरफान पठान उन दो गेंदबाजों के नाम भी भविष्यवाणी की। पठान ने बताया कि इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव सबसे ज्यादा विकेट ले सकते हैं। इरफान ने कुलदीप के हालिया प्रदर्शन का हवाला देते हुए पर्पल कैप होल्ड की लिस्ट में टॉप पर रखा है।

यह भी पढ़ें- 'Virat Kohli को हर हाल में खेलना चाहिए टी20 वर्ल्‍ड कप 2024', पूर्व चयनकर्ता ने आलोचकों को जमकर लगाई लताड़