Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: धांसू बल्लेबाज की एंट्री से बदलेगी LSG की किस्मत, ट्रेड करने का मिलेगा बंपर इनाम; Irfan Pathan ने बताई वजह

इरफान पठान ने देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल करने के लखनऊ सुपर जायंट्स के फैसले को शानदार बताया है। देवदत्त पडिक्कल का प्रदर्शन आईपीएल में काफी शानदार रहा है। कर्नाटक के इस युवा बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में खेले 57 मैचों में कुल 1521 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 125 का रहा है। पडिक्कल आईपीएल में एक शतक और 9 अर्धशतक जमा चुके हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 05 Dec 2023 05:04 PM (IST)
Hero Image
इरफान पठान ने देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल करने के लखनऊ सुपर जायंट्स के फैसले को शानदार बताया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2024 से पहले एक बड़ा दांव चला है। लखनऊ ने अपनी टीम में युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को शामिल किया है। पडिक्कल को लखनऊ ने राजस्थान रॉयल्स से आवेश खान के बदले ट्रेड किया है।

पडिक्कल का रिकॉर्ड आईपीएल में दमदार रहा है और टूर्नामेंट में एक शतक और 9 अर्धशतक जमा चुके हैं। यही वजह है कि इरफान पठान ने लखनऊ के पडिक्कल को टीम से जोड़ने के फैसले को मास्टर स्ट्रोक करार दिया है।

पडिक्कल को शामिल करना का फैसला शानदार

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि स्कॉट्स ने काफी ज्यादा काम किया है, क्योंकि उन्होंने कई घरेलू क्रिकेटर्स को खोज निकाला है। ऐसे में घरेलू मैच काफी महत्वपूर्ण हो जाते हैं। मुझे लगता है कि देवदत्त पडिक्कल को ट्रेड करने का फैसला काफी शानदार है। मुझे लगता है कि उनको घरेलू प्लेयर्स को बैकअप के तौर पर टीम में रखना चाहिए ना की फ्रंटलाइन प्लेइंग 11 खिलाड़ियों को।"

दमदार रहा है पडिक्कल का प्रदर्शन

देवदत्त पडिक्कल का प्रदर्शन आईपीएल में काफी शानदार रहा है। कर्नाटक के इस युवा बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में खेले 57 मैचों में अब तक कुल 1521 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 125 का रहा है। पडिक्कल आईपीएल में एक शतक और 9 अर्धशतक भी जमा चुके हैं।

यह भी पढ़ें'मैंने उन्हें कप्तानी से नहीं हटाया', किंग Kohli संग विवाद पर Sourav Ganguly का बड़ा खुलासा; बोले- विराट की कैप्टेंसी में दिलचस्पी...

हालांकि, युवा बल्लेबाज का आखिरी सीजन कुछ खास नहीं गुजरा था और वह 11 मैचों में सिर्फ 261 रन ही बना सके थे। देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल 2023 में महज दो बार ही पचास का आंकड़ा पार किया था। पडिक्कल ने अपना पिछला सीजन राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेला था। इससे पहले वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा रहे थे। पडिक्कल ने आईपीएल में अपना डेब्यू साल 2020 में किया था और पहले ही सीजन में उन्होंने 473 रन कूटे थे।