Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Irfan Pathan ने भारतीय अंडर-19 टीम का मजाक उड़ाने वाले पाकिस्‍तानी फैंस को जमकर लताड़ा, कह दी इतनी बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने पाकिस्‍तान के फैंस को जमकर लताड़ लगाई। पाकिस्‍तानी फैंस ने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप फाइनल में हार के बाद भारतीय टीम का जमकर मजाक उड़ाया। भारतीय अंडर-19 टीम को फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 79 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। पठान ने पाकिस्‍तानी फैंस को कीबोर्ड वॉरियर्स करार देते हुए जमकर भड़ास निकाली।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 12 Feb 2024 02:29 PM (IST)
Hero Image
इरफान पठान ने पाकिस्‍तानी फैंस को जमकर लताड़ लगाई

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने पाकिस्‍तानी फैंस को लताड़ लगाई है, जिन्‍होंने भारतीय अंडर-19 टीम को वर्ल्‍ड कप फाइनल गंवाने के बाद ट्रोल किया। बता दें कि आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 79 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

कई पाकिस्‍तानी फैंस ने भारत का यह कहकर मजाक बनाया कि लगातार तीसरा आईसीसी फाइनल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ गंवाया। पता हो कि अंडर-19 वर्ल्‍ड कप हार से पहले भारतीय टीम को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और 2023 वर्ल्‍ड कप फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: भारत के शेर फाइनल में ‘ढेर’, ऑस्ट्रेलिया से कहां हारी टीम इंडिया; ये रही 5 बड़ी गलतियां

भड़क गए इरफान पठान

इरफान पठान युवा भारतीय क्रिकेटरों की ट्रोलिंग पर भड़क गए और अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल के जरिये पाकिस्‍तानी फैंस को आड़े हाथों लिया। पठान ने ट्वीट किया, ''उनकी टीम अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई, इसके बावजूद सीमा पार के कीबोर्ड योद्धा हमारे युवाओं की हार पर खुश हो रहे हैं। यह नकारात्‍मक बर्ताव उनकी देश की खराब मानसिकता का असर दिखाता है।''

पड़ोसी कहकर पाकिस्‍तान को छेड़ते हैं पठान

इरफान पठान ने हैशटैग पड़ोसी का उपयोग किया। वो इस शब्‍द से पाकिस्‍तानी फैंस को छेड़ते हैं। यह उन्‍होंने तब शुरू किया जब 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत ने ग्रुप चरण के मुकाबले में पाकिस्‍तान को मात दी थी। विराट कोहली भारत की जीत के हीरो रहे थे, जिन्‍होंने अद्भुत पारी खेलकर अपनी टीम को हारी हुई बाजी जिता दी थी।

इसके बाद से पाकिस्‍तानी फैंस जब इरफान पठान को ट्रोल करते हैं तो इस हैशटैग का उपयोग करते हैं। तो यह आपसी हैशटैग बन चुका है कि दोनों एक-दूसरे के लिए पड़ोसी शब्‍द का उपयोग करते हैं।

भारत छठे विश्‍व कप से चूका

उदय सहारन के नेतृत्‍व वाली भारतीय अंडर-19 टीम छठी बार विश्‍व कप खिताब जीतने से चूक गई। बेनोनी में खेले गए अंडर-19 वर्ल्‍ड कप फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करके 7 विकेट खोकर 253 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

यह भी पढ़ें: करारी हार के साथ ही भारत के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, 36 साल का इतिहास पलट गया