Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'यंगस्टर वाली हरकत नहीं करनी' टेस्ट में पहली बार शामिल होने पर बोले-ईशान किशन, बल्लेबाजी पोजिशन को लेकर की बात

ईशान किशन ने टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट ही रियल क्रिकेट है और उनके डैड भी यही चाहते थे। साथ ही उन्होंने अपनी योजना के बारे में भी बात की।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 17 Jan 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
Ind vs NZ: ईशान किशन ने दी टेस्ट टीम में शामिल होने पर पहली प्रतिक्रिया(फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वनडे क्रिकेट में कोई कितना भी अच्छा क्यों न कर ले, हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में देश का प्रतिनिधित्व करे। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने वाले ईशान किशन की लाइफ में भी वो घड़ी आई, जब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया। ईशान किशन का नाम पहली बार इस स्क्वॉड में शामिल था। हालांकि, उनके अलावा केएस भरत भी इस स्क्वॉड में शामिल थे।

ईशान ने दी पहली प्रतिक्रिया

टेस्ट टीम में पहली बार शामिल होने पर ईशान किशन ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि डैड भी कहते थे कि टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट होता है और मैं पहली बार टेस्ट स्क्वॉड में शामिल होने से बेहद खुश हूं।  बीसीसीआई ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उनसे बात की है शुभमन गिल। गिल ने जब ईशान किशन से उनके घरवालों के रिएक्शन के बारे में पूछा तो किशन ने बताया कि उन्होंने ही घरवालों को इसकी खुशखबरी दी थी।

यंगस्टर वाली हरकत नहीं करनी- ईशान

ईशान किशन से शुभमन गिल ने यह पूछा कि वह वनडे और टी20 की तरह क्या टेस्ट में भी रन बनाने का सिललिला चौका लगाकर शुरू करेंगे तो इस पर ईशान किशन ने हंसते हुए जवाब दिया कि वह यंगस्टर वाली हरकत नहीं करेंगे, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट अलग होता है और परिस्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करेंगे।

🎥 🎥 @ShubmanGill turns anchor to interview @ishankishan51 on his selection in #TeamIndia squad for the first two #INDvAUS Tests 👍 pic.twitter.com/oinLYky95Q— BCCI (@BCCI) January 17, 2023

आपको बता दें कि बातों-बातों में ही ईशान किशन ने अपनी बल्लेबाजी पोजिशन को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि 6 नंबर पर बल्लेबाजी करने में टीम की स्थिति का ख्याल रखा जाता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले 4 टेस्ट मैच की सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में होगी, जबकि आखिरी टेस्ट 9 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- Anil Kumble: पर्थ की उछाल भरी पिच पर अनिल कुंबले के नाम का बजा था डंका, बने थे 600 विकेट लेने वाले पहले भारतीय