Move to Jagran APP

IND vs SA: फैंस की डिमांड पूरी करते-करते रह गए ईशान, बताया क्या थी लोकल ब्वॉय से लोगों की मांग

IND vs SA साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार बल्लेबाजी करने वाले लोकल ब्वॉय ईशान किशन ने मैच के बाद बताया कि यहां के फैंस उनसे क्या चाहते थे। हालांकि उनकी डिमांड को पूरी करने में वह चूक गए।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Mon, 10 Oct 2022 09:11 AM (IST)
Hero Image
IND vs SA: ईशान किशन, बल्लेबाज टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)
नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। चेज मास्टर धौनी के शहर में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय देते हुए साउथ अफ्रीका के 279 रनों के लक्ष्य को केवल 3 विकेट खोकर 25 गेंद पहले ही हासिल कर लिया। यह जीत टीम के लिए इसलिए भी जरूरी थी क्योंकि टीम ने इस जीत के साथ 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब डिसाइडर मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत की तरफ से मैच के हीरो रहे लोकर ब्वॉय ईशान किशन और टीम के उप-कप्तान ईशान किशन जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि किशन 7 रनों के मामूली अंतर से शतक से चूक गए लेकिन श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 रनों की पारी खेली।

फैंस ने रखी थी ईशान से खास डिमांड

मैच के बाद ईशान किशन ने कहा कि "फील्डिंग करते समय यहां के फैंस ने उनसे एक खास डिमांड की थी।" उन्होंने कहा कि "जब मैं फील्डिंग कर रहा था तो लोगों ने कहा था कि शतक लगाऊं। दुर्भाग्यवश मैं इससे चूक गया लेकिन चिंता की बात नहीं है क्योंकि टीम जीत गई। हो सकता है कि मैं अगले मैच में अपना बेस्ट दूंगा और मेरी टीम फिर से जीतेगी।"

उन्होंने कहा कि "इस मैदान पर मैं बहुत खेला हूं और मुझे पता है कि यहां पर रन बनाना इतना आसान नहीं होता है इसलिए मैं गेंद को मैरिट के हिसाब से खेल रहा था और कोई जबरदस्ती का शॉट मारने की कोशिश नहीं कर रहा था।"

यह भी पढ़ें- जय शाह बन सकते हैं बीसीसीआइ के अगले अध्यक्ष, रविवार रात फिर हुई अहम बैठक

मैच की बात करें तो इससे पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली बार टीम में शामिल रीजा हैंड्रिक्स के 74 और एडेन मार्करम के 79 रनों की पारी के दम पर 7 विकेट खोकर 278 रन बनाए थे जिसे टीम इंडिया ने श्रेयस और ईशान की दमदार पारी की बदौलत 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- क्रिस गेल ने बताया भारत नहीं वेस्टइंडीज और इस टीम के बीच खेला जा सकता है टी20 वर्ल्ड कप फाइनल