Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल नहीं इस बल्लेबाज के साथ करनी चाहिए पारी की शुरुआत, पूर्व क्रिकेटर की सलाह

वनडे सीरीज से पहले धवन श्रेयस अय्यर रितुराज गायकवाड़ और नवदीप सैनी साथ ही तीन सपोर्ट स्टाफ भी कोविड पाजिटिव पाए गए थे। सबा करीम ने कहा कि अब आपके पास ज्यादा विकल्प नहीं बचे हैं और कोविड 19 की वजह से भारतीय दल पर बुरा असर पड़ा है।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Fri, 04 Feb 2022 09:49 AM (IST)
Hero Image
भारतीय वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बुधवार को कोविड पाजिटिज पाए गए। यही नहीं रितुराज गायकवाड़ भी संक्रमित हो गए थे, ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ वनडे में ओपनिंग कौन करेगा ये बड़ा सवाल है। अब इसके बारे में बात करते हुए टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम ने बताया कि पहले मैच में रोहित के साथ ओपनिंग करने के लिए कौन बल्लेबाज सबसे शानदार विकल्प हो सकता है। 

आपको बता दें कि वनडे सीरीज से पहले धवन, श्रेयस अय्यर, रितुराज गायकवाड़ और नवदीप सैनी साथ ही तीन सपोर्ट स्टाफ भी कोविड पाजिटिव पाए गए थे। सबा करीम ने कहा कि अब आपके पास ज्यादा विकल्प नहीं बचे हैं और कोविड 19 की वजह से भारतीय दल पर बुरा असर पड़ा है। मुझे लगता है कि यहां पर एक नया दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है। 

इसके बाद सबा करीम ने रोहित शर्मा के पार्टनर के तौर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन का चयन किया। सबा करीम ने कहा कि ये सही कांबिनेशन होगा। ईशान अगर रोहित के साथ पारी की शुरुआत करते हैं तो वो पावरप्ले का फायदा उठा सकते हैं। ईशान का स्ट्राइक रेट काफी ऊंचा रहता है जिसका उन्हें फायदा मिल सकता है साथ ही बाएं और हाएं हाथ के बल्लेबाजों का कांबिनेशनल विरोधी गेंदबाज को परेशानी में डालता है। सबा ने ये बातें एक न्यूज चैनल पर कही। 

आपको बता दें कि धवन और रितुराज के पाजिटिव होने के बाद मयंक अग्रवाल और ईशान किशन को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। ऐसे में उम्मीद तो यही की जा रही है कि पारी की शुरुआत रोहित के साथ मयंक अग्रवाल कर सकते हैं। दूसरे मैच में केएल राहुल की वापसी हो जाएगी उसके बाद टीम की रणनीति क्या होगी ये देखने वाली बात होगी। वहीं ईशान किशन की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक दो वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपना डेब्यू साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ प्रेमदासा स्टेडियम में किया था।