Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहित, कोहली और धोनी नहीं, Jasprit Bumrah ने बताया अपने पसंदीदा कप्‍तान का नाम; चौंक जाएंगे आप!

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने पसंदीदा कप्तान के नाम खुलासा किया है। बुमराह ने धोनी रोहित और कोहली के बजाय खुद का नाम बताया। बुमराह ने कहा कि वह अपने आप को एक कप्तान के रूप में पसंदीदा मानते हैं। बुमराह ने भारत के लिए टेस्ट और टी20I में कप्तानी की है। फिलहाल बुमराह क्रिकेट से ब्रेक लेकर छुट्टी पर हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
जसप्रीत बुमराह ने बताया अपने पसंदीदा कप्तान का नाम। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने पसंदीदा भारतीय कप्तान का नाम बताया। तेज गेंदबाज एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के नेतृत्व में खेल चुके हैं। हालांकि, जसप्रीत ने सभी को हैरान करते हुए इनमें से किसी का नाम नहीं लिया। बुमराह ने बताया कि उन्होंने खुद भी कई मौकों पर भारत की कप्तानी की है और इसलिए वह खुद को अपना पसंदीदा कप्तान मानते हैं।

बुमराह ने पिछले कुछ सालों में रोहित शर्मा की कप्तानी की भी तारीफ की। बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। साल 2023 में वह आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के टी20I कप्तान बनाए गए थे। उनकी कप्तानी में भारत ने सीरीज पर कब्जा जमाया था। इससे पहले बुमराह ने 1 जुलाई, 2022 को बर्मिंघम में 5वें टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए कप्तानी की थी।

'मेरा पसंदीदा कप्तान...'

बुमराह ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, देखिए, मेरा पसंदीदा कप्तान मैं ही हूं क्योंकि मैंने कुछ मैचों में कप्तानी की है। जाहिर है, कई बेहतरीन कप्तान हैं, लेकिन मैं अपना नाम लूंगा... मैं अपना पसंदीदा कप्तान हूं।

टेस्ट और टी20I की है कप्तानी 

दिलचस्प बात यह है कि बर्मिंघम टेस्ट मैच में टीम इंडिया की अगुआई करने के बाद बुमराह को पीठ में चोट लग गई थी और उनकी सर्जरी हुई थी। उन्होंने करीब एक साल बाद वापसी की और वापसी करते हुए टी20 सीरीज में भारत की अगुआई की। फिलहाल बुमराह रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान हैं। बुमराह के अगस्त के अंत में भारत की आगामी घरेलू सीरीज में वापसी करने की उम्मीद है।

यह भी पढे़ं- पाकिस्‍तान के युवा लड़के ने Jasprit Bumrah के गेंदबाजी एक्‍शन की हूबहू नकल की, महान Wasim Akram बोले- 'वाह! दिन बन गया'

यह भी पढे़ं- 36 साल के गेंदबाज ने बना डाला वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, Jasprit Bumrah और Shaheen Afridi जैसे खूंखार बॉलर्स बहुत पीछे छूटे