Move to Jagran APP

IND vs ENG: भारत ने वसूला दोगुना लगान तो खिसिया गए josh Buttler, हारने के बाद बताया कहां हो गई गलती

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना भारत से था। टॉस जीतने के बाद जोस बटलर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने कठिन पिच पर पहले खेलते हुए 171 रन बनाए। इससे जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवर में महज 103 रन बनाकर सिमट गई। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को दो-दो विकेट मिले।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 28 Jun 2024 08:29 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 08:29 AM (IST)
भारत के खिलाफ मैच के दौरान जोस बटलर। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साल 2022 में एडिलेड ओवल में इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। साल 2024 के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड के हिसाब चुकता कर दिया। 27 जून को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से धूल चटाई।

कठिन पिच पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 171 रन लगा दिए। कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी और सूर्यकुमार ने 47 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड स्पिनर्स बुने हुए जाल में फंस गई। 16.4 ओवर में 103 रन बनाकर सिमट गई। इस शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर हताश दिखे। उन्होंने भारत को जीत का हकदार माना।

भारत की तारीफ में पढ़े कसीदे

जोस बटलर ने कहा, भारत ने हमें पूरी तरह पछाड़ दिया। हमने चुनौतीपूर्ण सतह पर उन्हें 20-25 रन अधिक बनाने दिए। दो साल बाद, अलग परिस्थितियां थीं। इसका श्रेय पूरी तरह भारत को जाता है। भारत जीत का हकदार है। बारिश के साथ मैंने नहीं सोचा था कि पिच में बहुत बदलाव आएगा। मुझे नहीं लगता कि अधिक बदलाव आया, उन्होंने बेहतर गेंदबाजी की। उनके पास शानदार गेंदबाज हैं।

'मोईन अली से करानी चाहिए थी गेंदबाजी'

बटलर ने आगे कहा, अंत में ऐसा लगता है कि जिस तरह से स्पिन गेंदबाजी चल रही थी, मोईन से गेंदबाजी करानी चाहिए थी। उनके पास पार स्कोर से अधिक का टोटल था और ऐसे लक्ष्य का पीछा करना हमेशा कठिन होता है। हमने काफी प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया है। टूर्नामेंट के दौरान हमें कई प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा, फिर भी हम एक टीम के रूप में एकजुट रहे। कुछ स्थानों पर बहुत अच्छी क्रिकेट खेली, लेकिन जब सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब हम पीछे रह गए।

यह भी पढे़ं- IND vs ENG: फाइनल में पहुंचने पर Rohit Sharma का दिल हुआ बाग बाग, बोले- अब तक हमारी सफलता की यही कहानी रही

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: इन 5 सितारों के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड से लिया बदला, अंग्रेजों से वसूला लगान, जानिए कौन हैं जीत के हीरो


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.