Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पाकिस्तान क्रिकेट का मजाक बना दिया', बांग्लादेश से हार के बाद कामरान अकमल ने टीम को सुनाई जली-कटी

बांग्लादेश के हाथों पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जमकर आलोचना हो रही है। इस हार से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल भी काफी दुखी हैं। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की टीम की एप्रोच काफी खराब थी। उन्होंने टीम को जमकर आड़े हाथों लिया है और कहा है कि पूरे विश्व में पाकिस्तान की नाक कट गई।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 26 Aug 2024 11:09 AM (IST)
Hero Image
कामरान अकमल ने पाकिस्तान पर निकाला गुस्सा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के हाथों पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जमकर आलोचना हो रही है। ये पहली बार है जब बांग्लादेश ने टेस्ट में पाकिस्तान को हराया है। इस हार के बाद पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी बेहद गुस्से में हैं। टीम के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने तो खिलाड़ियों की जमकर लताड़ लगाई है और कहा है कि इन्होंने पूरे विश्व में पाकिस्तान क्रिकेट का मजाक बना दिया।

बांग्लादेश ने रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ये मैच ड्रॉ की ओर जाता दिख रहा था, लेकिन बांग्लादेश ने पांचवें दिन बाजी पलट दी और टेस्ट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान को हरा दिया।

यह भी पढ़ें- नहीं खत्म हुई पाकिस्तान टीम में फूट, शाहीन अफरीदी ने शान मसूद के साथ की बदतमीजी! गुस्से में आए नजर, देखें Video

'बहुत जलील हुए हैं'

पाकिस्तान की बुरी हार के बाद कामरान ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बीते पांच साल में जो पाकिस्तानी क्रिकेट में हुआ है उससे किसी ने कुछ सीखा नहीं है। उन्होंने कहा, "ये तो रिजवान ने 50 किया और स्कोरबोर्ड चलाया, वरना पारी से हारते। ये इतनी बुरी हार है कि भूली नहीं जाएगी। आप किसी का बुरा सोचोगे तो आपके साथ भी बुरा ही होगा। आपने पिछले 5 साल से कुछ नहीं सीखा। आप जिम्बाब्वे से हार गए। पिछले साल एशिया कप से बाहर हो गए थे। अभी आप इतना जलील हुए हैं वर्ल्ड कप में। ग्लोबली पाकिस्तानी क्रिकेट का मजाक बन चुका है।"

बांग्लादेश को सराहा

कामरान ने शानदार खेल दिखाने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश को मैच बचाना था और उन्होंने सिर्फ ये किया ही नहीं बल्कि मैच जीत भी लिया। उन्होंने कहा, "ये बांग्लादेश के लिए मुश्किल समय है, लेकिन उनके बल्लेबाजों ने रन किए। उन्होंने टेस्ट मैच बचाना था, उन्होंने सिर्फ बचाया ही नहीं बल्कि मैच जीता भी। उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट की कलाई खोल दी। हमारे बल्लेबाज क्लब क्रिकेटर्स की तरह बैटिंग कर रहे थे।"

उन्होंने कहा, "पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एप्रोच भी काफी खराब थी। खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में हंस रहे थे। कोई गंभीरता नहीं थी क्योंकि उन्हें पता है कि कोई कुछ नहीं पूछेगा।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: शाकिब अल हसन ने रिकॉर्ड बुक को हिलाया, डेनियल विटोरी को पछाड़कर रचा नया कीर्तिमान