Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli के 50 शतकों का रिकॉर्ड यह पाकिस्तानी बल्लेबाज करेगा ध्वस्त! कामरान अकमल ने की भविष्यवाणी

पाकिस्तान के न्यूज चैनल ARY से बात करत हुए कामरान अकमल ने कहा कि दुनिया के टॉप तीन बल्लेबाज हैं जो 50 वनडे शतक तक पहुंच सकते हैं। इनमें बाबर आजम का भी नाम जोड़ दीजिए। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस लिस्ट में शुभमन गिल का भी नाम जोड़ा है। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में विराट कोहली अपना 50वां वनडे शतक जड़ा था।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 17 Nov 2023 04:16 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल के दौरान विराट कोहली। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के 50 शतक बनाने के कुछ दिनों बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कामरान अकमल ने बड़ा बयान दिया है। कामरान अकमल का मानना है कि बाबर आजम के पास वह क्षमता है, जिससे वह विराट कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

पाकिस्तान के न्यूज चैनल ARY से बात करत हुए कामरान अकमल ने कहा कि दुनिया के टॉप तीन बल्लेबाज हैं जो 50 वनडे शतक तक पहुंच सकते हैं। इनमें बाबर आजम का भी नाम जोड़ दीजिए। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस लिस्ट में शुभमन गिल का भी नाम जोड़ा है।

अकमल ने दिया बड़ा बयान

अकमल ने कहा, वो रिकॉर्ड 50 शतक का टॉप-3 वाले ही तोड़ सकते हैं, मिडिल-ऑर्डर बल्लेबाज तोड़ नहीं पाएंगे। हमारे पास बाबर आजम है वो कर सकत है। टॉप-3 में खेलता है। उनके पास अभी शुभमन गिल है, वो पीछे लग सकता है इस रिकॉर्ड के।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Final: बल्लेबाजों का बेखौफ अंदाज, घातक गेंदबाजी; इन 5 कारणों से इंडिया टीम तीसरी बार लिख सकती है चैंपियन बनने की कहानी

विराट कोहली ने सचिन को छोड़ा पीछे

बता दें कि विराट कोहली ने वानखेड़े में सचिन तेंदुलकर के समाने उनका रिकॉर्ड तोड़ा था। उसके बाद कोहली ने सचिन का झुककर सजदा किया था। सचिन ने भी तालियां बजाकर उनका स्वागत किया था। वहीं, स्टैंड में बैठे सभी दर्शकों भी खूब तालियां बजाई थीं और इस ऐतिहासिक पल का गवाह बने थे।

वर्ल्ड कप में बना चुके हैं सबसे ज्यादा रन

गौरतलब हो कि कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 113 गेंद पर 117 रन की पारी खेली थी। इस दौरान 9 चौके और दो छक्के लगाए थे। टिम साउदी की गेंद पर आउट होने से पहले कोहली ने 103 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। विराट 10 मैच में तीन शतक और 5 अर्धशतक की बदौलत अभी तक टूर्नामेंट में 711 रन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें- World Cup Final: 20 साल बाद जोहान्सबर्ग का बदला लेगा भारत? अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया से हिसाब चुकता करने की बारी