Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kamran Akmal ने पाकिस्‍तान किकेट बोर्ड को लताड़ा, BCCI की जमकर तारीफ भी की

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने अपने ही क्रिकेट बोर्ड की लताड़ा है। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कामरान अकमल ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से प्रोफेशनलिज्म सीखना चाहिए। कामरान अकमल ने कहा अगर सब कुछ योजना के मुताबिक चल रहा होता तो पाकिस्तान का क्रिकेट संघर्ष नहीं कर रहा होता और उन्होंने प्रोफेशनलिज्म की कमी के लिए PCB की आलोचना की।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 23 Sep 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
कामरान ने अपने ही बोर्ड की लगाई क्‍लास। इमेज- Kamran Akmal एक्‍स

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने अपने ही क्रिकेट बोर्ड की लताड़ा है। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कामरान अकमल ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से "प्रोफेशनलिज्म सीखना चाहिए"।

हाल ही में बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान का दौरा किया था। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। बांग्‍लादेश ने टेस्‍ट सीरीज में पाकिस्‍तन को धूल चटाई थी।

पाकिस्तान का क्रिकेट संघर्ष कर रहा

अब बांग्‍लादेश टीम 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई है। चेन्‍नई में खेले गए सीरीज के पहले टेस्‍ट में भारत ने बांग्‍लादेश को 280 रन से मात दी। कामरान अकमल ने कहा, अगर सब कुछ योजना के मुताबिक चल रहा होता, तो पाकिस्तान का क्रिकेट संघर्ष नहीं कर रहा होता और उन्होंने "प्रोफेशनलिज्म" की कमी के लिए PCB की आलोचना की।

BCCI से सीखने की जरूरत

कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "PCB को BCCI से प्रोफेशनलिज्म, उनकी टीम, सिलेक्‍टर्स, कप्तान और कोचों से सीखना चाहिए। यही चीजें हैं जो किसी टीम को नंबर एक बनाती हैं और दुनिया पर हावी होती हैं। अगर हम इतने अच्छे होते तो पाकिस्तान क्रिकेट यहां नहीं होता। यह आपके अहंकार के कारण है कि पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान हो रहा है।"

ये भी पढ़ें: 4,4,4,4,4: Babar Azam ने फॉर्म में की वापसी, पाकिस्‍तान के प्रमुख तेज गेंदबाज के एक ओवर में की चौकों की बरसात - Video

लगातार गिर रहा टीम का प्रदर्शन 

  • पिछले कुछ सालों से पाकिस्‍तान टीम का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है।
  • बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में मिली हार से पहले भी टीम कई बड़े टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है।
  • बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम 2022 में एशिया कप फाइनल में श्रीलंका से हार गई थी।
  • वनडे विश्‍व कप 2023 में पाकिस्‍तान टीम ग्रुप स्‍टेज से बाहर हो गई थी।
  • टी20 विश्‍व कप 2024 में भी पाकिस्‍तान टीम ग्रुप स्‍टेज से बाहर हुई थी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test: टीम इंडिया ने 1 तीर से किए 2 शिकार, बांग्‍लादेश को हराकर की पाकिस्‍तान की बराबरी