Move to Jagran APP

'पूरी दुनिया पाकिस्तान टीम पर हंस रही', इंग्‍लैंड से हार के बाद गुस्‍साया पाकिस्‍तानी दिग्‍गज; कर दी खटिया खड़ी

Pakistan vs England इंग्‍लैंड टीम इन दिनों पाकिस्‍तान में है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जा रही है। मुल्‍तान में खेले गए पहले टेस्‍ट में अच्‍छी शुरुआत के बाद भी पाकिस्‍तान को हार मुंह देखना पड़ा। इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को 47 रन से रौंदा। इससे पहले बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को उनके घर में मात दी थी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 12 Oct 2024 08:44 PM (IST)
Hero Image
सीरीज में वापसी करना चाहेगी पाकिस्‍तान टीम। इमेज- पीसीबी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले टेस्‍ट में अच्‍छी शुरुआत के बाद भी पाकिस्‍तान को हार मुंह देखना पड़ा। मुल्‍तान में खेले गए मुकाबले में इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को 47 रन से हराया।

अकमल ने की आलोचना

इससे पहले बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान को उनके घर में रौंदा था। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम की कड़ी आलोचना की। अकमल ने पाकिस्तान के प्रदर्शन की तुलना 'स्थानीय टीम' से की और अफसोस जताया कि यह बेहद निराशाजनक था।

अपने यूट्यूब वीडियो में अकमल ने चिंता जताई कि खिलाड़ी टीम की सफलता की तुलना में व्यक्तिगत उपलब्धियों पर अधिक फोकस करते हैं। उन्होंने कहा की कि पाकिस्तान केवल छोटी टीमों के खिलाफ ही अच्छा प्रदर्शन करता है।

हार से हैरान है दुनिया

कामरान ने कहा, "जिस तरह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा है, उससे दुनिया हैरान रह जाएगी। कोई इस पर यकीन नहीं करेगा। पाकिस्तान की टीम एक लोकल टीम बन गई है। यहां तक ​​कि क्लब टीम भी ऐसा प्रदर्शन नहीं करती हैं। यह हमारी टीम का स्‍टैंडर्ड है। हम छोटी टीमों के खिलाफ जीतते हैं, लेकिन बड़ी टीमों के करीब भी नहीं पहुंच पाते हैं। पूरी दुनिया पाकिस्तान टीम पर हंस रही है।"

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) October 11, 2024

स्‍वार्थी है अप्रोच

कामरान ने कहा, "पाकिस्तान टीम की अप्रोच स्वार्थी है। हमारे देश में खिलाड़ी अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों के लिए खेलते हैं और फिर टीम के बारे में सोचते हैं।" मुकाबले की बात करें तो पाकिस्‍तान को अच्‍छी शुरुआत मिली। अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद और आगा सलमान के शतकों की बदौलत पाकिस्‍तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए। हैरी ब्रुक के शानदार तिहरे शतक और जो रूट के 262 रनों की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी 823 के स्‍कोर पर घोषित की।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: क्‍लीन स्‍वीप के इरादे से उतरी भारतीय टीम, मैच विनर खिलाड़ी को किया प्‍लेइंग 11 से बाहर

जांंच की मांग की

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान ने कहा, "कप्तान से पूछा जाना चाहिए कि इसमें कौन सा खिलाड़ी शामिल है। इसकी जांच करें और जिम्मेदार व्यक्ति को हटा दें। आप बिना प्रदर्शन के उनका पक्ष ले रहे हैं। पूरी दुनिया रिकॉर्ड बनाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ खेल रही है।"

ये भी पढ़ें: Shoaib Akhtar ने पाकिस्‍तान टीम को जमकर लताड़ा, कप्‍तान पर लगा दिया बड़ा आरोप