Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केन विलियमसन ने बताया क्यों ठुकराया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, कहा- 'मेरी प्राथमिकता न्यूजीलैंड...'

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड की टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। टीम सुपर-8 में क्वालिफाई नहीं कर पाई और इसके बाद केन विलियमसन ने कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया। इसी के साथ विलियमसन ने बताया था कि वह सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी नहीं अपनाएंगे। विलियमसन ने बताया है कि उन्होंने ऐसा फैसला क्यों किया। उन्होंने कहा है कि वह न्यूजीलैंड के लिए खेलना चाहते हैं।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 20 Jun 2024 07:03 PM (IST)
Hero Image
केन विलियमसन ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ी टीम की कप्तानी

 पीटीआई, वेलिंग्टन: केन विलियमसन ने कहा है कि अगले वर्ष SA 20 लीग खेलने के लिए उन्होंने न्यूजीलैंड का केंद्रीय अनुबंध ठुकराया लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि इस टी-20 लीग से इतर वह न्यूजीलैंड के लिए तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए उपलब्ध हैं।

SA 20 नौ जनवरी से आठ फरवरी 2025 के बीच खेली जाएगी और इसी दौरान न्यूजीलैंड में सुपर स्मैश भी होना है। न्यूजीलैंड के नियमों के अनुसार केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने की दशा में सुपर स्मैश में खेलना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli दिखाएंगे रौद्र रूप, लीग स्टेज के फ्लॉप शो को छोड़ेंगे पीछे, दोस्त ने बताई किंग की असली ताकत और कर दिया बड़ा एलान

न्यूजीलैंड के लिए खेलना चाहता हूं

विलियमसन ने कहा, "मैं जब तक खेल सकता हूं, खेलना चाहता हूं। उस दौरान कई बेहतरीन टूर्नामेंट हैं लेकिन एसए 20 दिलचस्प लग रहा है। इसके लिए मुझे केंद्रीय अनुबंध ठुकराना होगा।' विलियमसन ने सीमित ओवरों की कप्तानी भी छोड़ दी है लेकिन यह कहा कि अभी उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा, 'मेरी प्राथमिकता न्यूजीलैंड के लिए खेलना है। तीन सप्ताह के दौरान मैं कुछ मैचों से बाहर रह सकता हूं।' इसके मायने हैं कि वह जनवरी में श्रीलंका के विरुद्ध वनडे और टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे। वह हालांकि सितंबर में अफगानिस्तान के विरुद्ध टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे।

कप्तानी का लिया मजा

इसके साथ ही भारत और श्रीलंका के विरुद्ध डब्ल्यूटीसी टेस्ट और इंग्लैंड के विरुद्ध तीन मैचों की सीरीज खेलेंगे। उन्होंने कहा, "मैंने न्यूजीलैंड की कप्तानी का पूरा मजा लिया है। मैं काफी उत्सुक हूं कि आने वाले समय में टीम नए कप्तान के साथ कैसा करती है और मैं भी उसका हिस्सा बना रहूंगा।"

यह भी पढ़ें- AUS vs BAN Pitch Report: बैटर्स मचाएंगे तबाही या गेंदबाजों की आएगी शामत! एंटीगुआ की पिच पर किसे मिलेगी मदद