Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कपिल देव ने सूर्यकुमार यादव की तुलना सचिन तेंदुलकर से की, बोले- सदी में एक बार आते हैं ऐसे बल्लेबाज

1983 वर्ल्ड कप के विनिंग कप्तान कपिल देव ने श्रीलंका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव द्वारा खेली गई पारी की तारीफ करते हुए उनकी तुलना द ग्रेट सचीन तेंदुलकर विराट कोहली और विवियन रिचर्ड्स जैसे बल्लेबाजों से की है।

By AgencyEdited By: Sameer ThakurUpdated: Mon, 09 Jan 2023 03:35 PM (IST)
Hero Image
कपिल देव और भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आईएएनएस: श्रीलंका के खिलाफ राजकोट में सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी से चकित 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने उनकी बल्लेबाजी कौशल की तुलना सचिन तेंदुलकर, विव रिचर्डस, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गजों से की।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में यादव ने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 51 गेंदों पर 112 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने टीम इंडिया को पांच विकेट के नुकसान पर 228 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में मदद की, जिसके बाद गेंदबाजों ने मेहमान टीम को सिर्फ 137 रनों पर समेट दिया। यह सूर्या के टी20 करियर का तीसरा शतक था। इससे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी शतकीय पारी खेली थी।

उन्होंने एबीपी न्यूज को बताया, "कभी-कभी मेरे पास शब्दों की कमी होती है कि मैं उनकी पारी का वर्णन कैसे करूं। जब हम सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली को देखते हैं, तो हमें लगता है कि किसी दिन कोई ऐसा खिलाड़ी होगा, जो हमें यह सोचने पर मजबूर कर देगा कि वह भी उस सूची का हिस्सा है।"

उन्होंने आगे बताया, "वाकई भारत में बहुत टैलेंट है और जिस तरह की क्रिकेट वह खेलता है, वह लैप फाइन लेग के ऊपर एक शॉट मारता है, फिर इससे गेंदबाज डर जाता है, क्योंकि वह खड़ा होकर मिड-ऑन और मिड-विकेट पर छक्का मार सकता है।

यही शॉट गेंदबाजों की लाइन और लेंथ को बिगाड़ देता और सोचने पर मजबूर करता है कि आगे क्या योजना बनाऊं। मैंने डिविलियर्स, विवियन रिचर्डस, सचिन, विराट, रिकी पोंटिंग जैसे महान बल्लेबाज देखे हैं, लेकिन बहुत कम लोग गेंद को इतनी सफाई से हिट कर पाते हैं। सूर्यकुमार यादव को सलाम। इस तरह के खिलाड़ी सदी में एक बार ही आते हैं।"

यह भी पढ़ें- मुझे नहीं लगता उमरान कभी', इस पाकिस्तानी दिग्गज ने शोएब अख्तर से की Umran Malik की तुलना

Jasprit Bumrah श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर, जानें इसके पीछे का कारण